बिहार

bihar

बेगूसराय: विभिन्न मांगों को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों का काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन

By

Published : May 15, 2020, 12:16 AM IST

कर्मचारियों का आरोप है कि सरकार के आदेश के बावजूद उन्हें अल्पाहार की राशि मुहैया नहीं कराई जा रही है. कर्मचारियों की मांग है कि स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले ठेका, संविदा सहित सभी कर्मचारियों को 50 लाख की बीमा सुरक्षा मुहैया कराई जाए.

health-workers-protest
health-workers-protest

बेगूसराय: सरकार ने स्वास्थ्य कर्मियों को 1 महीने का अतिरिक्त वेतन देने की घोषणा की है. लेकिन अब तक इस वेतन के आवंटन की कोई भी राशि सरकार ने मुहैया नहीं कराई है. इससे कर्मचारियों में काफी रोष है. कर्मचारियों का कहना है कि स्वास्थ्य कर्मी जान जोखिम में डालकर अपने कर्तव्य का पालन कर रहे हैं. इन हालातों में कर्मचारियों को उनका नियमित वेतन मिलने में भी परेशानी हो रही है. इससे नाराज जिले के विभिन्न हिस्सों में स्वास्थ्य कर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन किया

'आश्वासन के सिवा कुछ भी हाथ नहीं आ रहा'
कर्मचारियों का आरोप है कि सरकार के आदेश के बावजूद उन्हें अल्पाहार की राशि मुहैया नहीं कराई जा रही है. उनकी की मांग है कि स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले ठेका, संविदा सहित सभी कर्मचारियों को 50 लाख की बीमा सुरक्षा मुहैया कराई जाए. प्रदर्शन कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि वह जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं. उनकी तमाम तरह की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं. बावजूद इसके उन्हें आश्वासन के सिवा कुछ भी नहीं मिल रहा.

कागजों पर ही सिमटकर रह गई घोषणाएं
स्वास्थ्य कर्मियों का आरोप है कि जीते-जी ही उन्हें सुविधाएं नहीं दी दी जा रही है. मरने के बाद उन्हें क्या सुविधा दी जाएगी, ये साफ तौर से समझा जा सकता है. जान जोखिम में डालकर काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों पर कोई भी ध्यान नहीं दे रहा है. सभी घोषणाएं सिर्फ कागजों पर ही सिमटकर रह गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details