बिहार

bihar

युवती ने पति के खिलाफ दर्ज कराई उत्पीड़न की शिकायत, मैट्रिमोनियल साइट के जरिये हुई थी शादी

By

Published : May 16, 2020, 7:40 PM IST

सोनम ने बताया कि मैट्रीमोनियल साइट के जरिए दोनों की शादी हुई थी. जिसके बाद अब पति सोनम पर तलाक का दबाव बना रहा है. साथ ही तलाक नहीं देने पर उसको शारीरिक और मानसिक प्रताड़ित भी किया जा रहा है.

बेगूसराय
बेगूसराय

बेगूसराय:देशभर में जारीलॉकडाउन के दौरान लगातार तरह-तरह की समस्याएं सामने आ रही हैं. वहीं, इन दिनों लॉकडाउन ने आपसी तकरार के मामलों में आग में घी डालने का काम किया है. इसी क्रम में जिले के महिला थाने में एक युवती ने अपने पति के विरुद्ध जबरन तलाक मांगने और शारीरिक-मानसिक प्रताड़ना के मामले में शिकायत दर्ज करवाई है.

जानकारी के मुताबिक, कोलकाता के हावड़ा निवासी सोनम सिन्हा और जिले के बरौनी रिफाइनरी में सिविल इंजीनियर के पद पर कार्यरत अंबिका प्रसाद सर्वप्रथम मैट्रीमोनियल साइट शादी डॉट कॉम के माध्यम से एक-दूसरे के नजदीक आए. उसके बाद मोबाइल और फेसबुक के माध्यम से उन दोनों की नजदीकियां लगातार बढ़ती गई. बाद में दोनों ने परिवार की सहमति से मार्च 2019 में परिणय सूत्र में बंध गए. शादी के बाद अंबिका प्रसाद और सोनम रिफायनरी टाउनशिप स्थित सरकारी आवास में रहने लगे.

एसएचओ राज नंदनी, महिला थाना

ई-मेल के माध्यम से DM को सुनाई अपनी व्यथा
गौरतलब है कि कुछ दिन तक तो सब कुछ ठीक-ठाक रहा लेकिन बाद में दोनों में किसी न किसी बात को लेकर नोकझोंक शुरू हो गई. देश में जारी लॉकडाउन ने इस तकरार में आग में घी डालने का काम किया. लॉकडाउन के दौरान पति-पत्नी का ज्यादातर समय घर पर व्यतीत होने लगा और रिश्तों के टूटने की कड़ी यहीं से शुरू हुई. जब मामला मारपीट तक पहुंच गया तो सोनम ने स्थानीय थाना सहित महिला थाने में जिले के एसपी और डीएम को ई-मेल के माध्यम से अपनी व्यथा सुनाई.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'पहले भी मिल चुकी है शिकायत'
सोनम के अनुसार शिकायत दर्ज कराने के बाद भी अंबिका प्रसाद सोनम को प्रताड़ित करने का काम करता रहा. थक-हार कर अब सोनम ने जिले के महिला थाना में अपने पति के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाया है. मामले में महिला थाना के एसएचओ राज नंदनी ने बताया कि शादी के बाद पहले भी दोनों में कई बार झगड़े होते रहे. जिसकी सूचना पहले भी मिल चुकी हूं. हालांकि, पुलिस ने पहले समझा-बुझाकर मामला शांत कराने का प्रयास किया था लेकिन लॉकडाउन के दौरान पत्नी के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार की शिकायत मिल रही है जिस पर कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details