बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जिन घाटों पर कभी जुटती थी श्रद्धालुओं की भीड़, वहां कोरोना के कारण गिने-चुने लोग पहुंचे

प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. इसको लेकर बेगूसराय में लॉकडाउन लागू है. इससे सोमवारी के मौके पर घाटों पर श्रद्धालुओं की संख्या में भारी कमी देखी गई.

By

Published : Jul 13, 2020, 2:02 PM IST

गंगा घाटों पर भीड़
गंगा घाटों पर भीड़

बेगूसराय: जिले में जारी लॉकडाउन का असर सोमवारी के अवसर पर गंगा घाटों और मंदिरों में देखने को मिला. सुबह से ही गंगा घाटों और मंदिरों में प्रशासन की सख्ती के वजह से लोग काफी कम संख्या में घरों से निकले. श्रद्धालुओं की संख्या में भारी कमी देखी गई.

बेगूसराय स्थित गंगा घाटों और मंदिरों में हजारों की संख्या में श्रद्धालु सावन के सोमवारी के अवसर पर पहुंचते थे. गंगा घाट से जल उठाकर विभिन्न शिव मंदिरों में जलार्पण करते थे. लेकिन सावन के इस सोमवार को श्रद्धालुओं की संख्या में भारी कमी देखी गई. जिला प्रशासन के निर्देशानुसार मंदिर प्रबंधन ने भी लगभग हर जगह मंदिर के द्वार को बंद कर दिया है. वहीं, फिर भी कुछ श्रद्धालु गंगा घाट पहुंच रहे और जल उठाकर मंदिर के पट के बाहर ही जल अर्पण कर रहते दिखे.

'घर में ही पूजा अर्चना को संपन्न करें'

मंदिर प्रबंधन के सदस्यों ने भी बताया कि इस कोरोना महामारी की वजह से सरकार के तरफ से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया गया है, जो भी श्रद्धालु आ रहे हैं, उनको भी समझाया जा रहा है कि वो एक दूसरे से दूरी बनाकर ही रहे. यथासंभव घर में ही पूजा अर्चना को संपन्न करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details