बिहार

bihar

Begusarai Crime: फाइनेंस कर्मी पिंटू हत्याकांड का खुलासा, पुलिस ने चार अपराधियों को किया गिरफ्तार

By

Published : Feb 17, 2023, 8:48 PM IST

बेगूसराय में फाइनेंस कर्मी की हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. बेगूसराय पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से अवैध हथियार, जिसमें एक देसी कट्टा, एक देसी पिस्टल और 13 जिंदा कारतुस बरामद हुआ है. सभी का आपराधिक इतिहास रहा है.

पिंटू हत्याकांड मामले में चार अपराधी गिरफ्तार
पिंटू हत्याकांड मामले में चार अपराधी गिरफ्तार

बेगूसराय पिंटू हत्याकांड का खुलासा

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में 25 जनवरी को हुए फाइनेंस कंपनी कर्मी की हत्याकांड (Finance worker murdered in Begusarai) मामले में बेगूसराय पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. इस मामले में पुलिस ने चार कुख्यात अपराधी को एक देसी पिस्टल, एक देसी कट्टा और 13 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी नगर थाने की पुलिस के द्वारा किया गया है.

ये भी पढ़ें- औरंगाबाद: पिंटू हत्याकांड मामले में 1 की गिरफ्तारी, प्रतिशोध की आग में हुई थी हत्या

फाइनेंस कर्मी हत्याकांड का खुलासा: बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया की घटना के सामने आने के बाद सदर डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था. तभी से पुलिस इन अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी. पुलिस के मुताबिक मोबाइल सर्विलांस, दुसरे इनपुट और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इन अपराधियों की गिरफ्तारी की गई है.

"25 जनवरी को पिंटू कुमार को अपराधियों ने लूटपाट करने के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी थी. पिंटू कुमार भारत फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड में कलेक्शन एजेंट के रूप में कार्य करते थे. जब वह कलेक्शन कर वापस हो रहा था. तभी बाइक सवार पांच अपराधियों ने पिंटू कुमार को घेरकर उसकी दिनदहाड़े हत्या कर दी थी. इस दौरान अपराधियो ने पिंटू के पास से नगद सहित टैब बायोमेट्रिक मशीन और मोटरसाइकिल की लूट कर ली थी."- योगेंद्र कुमार, एसपी, बेगूसराय

सीसीटीवी की मदद से हुई गिरफ्तारी:एसपी के मुताबिक यह एक ब्लाइंड केस था, जिसके लिए कई सीसीटीवी फुटेज की तलाश की गई. उसके बाद अपराधियों तक पुलिस पहुंच पाई. महिला अपराधियों के पास से एक देसी पिस्टल एक देसी कट्टा तेरह जिंदा कारतूस लूटी गई. बाइक, टैब, बायोमेट्रिक मशीन और लूटी गई मोटरसाइकिल को पुलिस ने बरामद किया है. एसपी ने बताया कि एक अपराधी की मां ने अपने पुत्र को यह बताया की फाइनेंस कर्मी पिंटू कुमार पैसा लेकर जा रहा है. तभी अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया.

"चारों अपराधियों का एक लंबा इतिहास है. जिनकी आपस में जेल मे मुलाकात हुई थी. गिरफ्तार अपराधी की पहचान लोहिया नगर वार्ड 29 निवास कुंदन कुमार उर्फ नेपाली महतो और मटिहानी थाना क्षेत्र के मटिहानी डीह वार्ड नंबर 1 निवासी रामेश्वर सिंह के पुत्र चंदन कुमार, बछवारा थाना क्षेत्र के भरौल वार्ड नंबर 2 निवासी जयकांत कुंवर का पुत्र शंकर कुमार और सिंघौल थाना क्षेत्र के उलाव निवासी अरुण पाठक के पुत्र सूरज पाठक उर्फ देवा के रूप में की गई है."- योगेंद्र कुमार, एसपी, बेगूसराय

ABOUT THE AUTHOR

...view details