बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 42, बोले डीएम- पैनिक न हों सावधानी बरतें

48 व्यक्तियों को स्थानीय आइसोलेशन में जबकि 226 व्यक्ति को तीन पंचायत स्तरीय स्कूल के क्वॉरेंटाइन सेंटर में हैं. इसके अलावा 4715 प्रवासियों को 71 प्रखंड स्तरीय क्वॉरेंटाइन केंद्र में रखा गया है.

By

Published : May 13, 2020, 11:39 PM IST

begusarai
जिलाधिकारी रविंद कुमार वर्मा

बेगूसराय: जिले में कोविड-19 से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है जिसमें 33 केस एक्टिव हैं. बुधवार को बलिया, खोदावंदपुर और बरौनी प्रखंड से 3 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इनमें दो पुरुष और एक महिला शामिल है. तीनो संक्रमित मामलों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है.

जिलाधिकारी रविंद कुमार वर्मा के मुताबिक बरौनी जंक्शन पर अब तक 14 स्पेशल ट्रेनों से बेगूसराय के 1122 व्यक्ति सहित सभी 38 जिलों के लगभग 16 हजार प्रवासी श्रमिक, छात्र आए हैं. बुधवार को मुंबई और बेंगलुरु से दो विशेष ट्रेन बरौनी जंक्शन पहुंचेगी. इन विशेष ट्रेनों से आने वाले सभी श्रमिकों की स्क्रीनिंग स्टेशन पर की जाएगी.

लॉक डाउन का पालन करें लोग

दूसरे जिलों के प्रवासियों को निर्धारित वाहन से संबंधित जिला जबकि स्थानीय जिले के प्रवासी मजदूरों को संबंधित प्रखंड स्तरीय क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जाएगा. डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने जिले वासियों से अपील किया है कि पैनिक ना हो और लॉक डाउन का पालन करें. कोरोना से बचाव के लिए साथ व्यक्तिगत दूरी बनाएं. क्योंकि कोरोना वायरस के मामले में सावधानी और जानकारी ही बचाव है.

सदर अस्पताल

प्रवासियों को मदद कर रही प्रशासन
डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि ज्ञान भारती स्कूल, बस स्टैंड बेगूसराय, सामुदायिक भवन बाघा और मध्य विद्यालय बलिया के माध्यम से अब तक लगभग 21 हजार जरुरतमंद लोगों के भोजन एवं रहने की सुविधा उपलब्ध करायी गई है. बेगूसराय में फंसे दूसरे राज्यों के लोगों को प्रवासी मजदूर सहायता कोष के माध्यम से मदद दी जा रही है. 280 प्रवासी मजदूरों के समस्याओं का निवारण किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details