बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय : निर्दयी बाप ने 3 साल की बेटी और पत्नी को उतारा मौत के घाट

आरोपी पति का किसी दुसरी महिला के साथ प्रेम संबंध था. इस वजह से अक्सर पति पत्नी में झगड़ा और मारपीट भी होती थी. मृतिका के भाई के मुताबिक हत्या कर शव को फंदे पर लटका दिया गया.

By

Published : Jun 18, 2019, 8:59 AM IST

बेटी और पत्नी की हत्या

बेगूसराय: कोई इतना निर्दयी कैसे हो सकता है. जहां एक तरफ एक दिन पहले सोशल साईट पर लोग फादर्स डे पर पिता की तस्वीर शेयर कर प्यार जग जाहिर कर रहे थे. वहीं दूसरी तरफ निर्दयी पिता ने इसके एक दिन बाद ही अपनी सगी बेटी को काल के गाल में धकेल दिया.

दरअसल, बेगूसराय के तेघड़ा थाना अन्तर्गत पैगम्बरपुर गांव में एक शख्स ने बेटी और पत्नी को मौत के घाट उतार दिया. घटना कल देर रात की है. गांव में उस समय कोहराम मच गया जब एक घर में मां और तीन साल की बेटी की शव को लोगों ने फंदे से झुलते देखा. मृतका की पहचान, मिथिलेश कुमार यादव की 25 वर्षीय पत्नी रीना देवी एवं 3 वर्षीय पुत्री शिवानी कुमारी के रूप में हुई. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची. यह हत्या है या आत्महत्या, इसकी गुत्थी सुलझाने में पुलिस जुट गई है. हालांकि मृतका के भाई ने अपने बहनोई पर हत्या का आरोप लगाया है.

मां बेटी की हत्या

पिछले 1 साल से मायके में थी मृतिका

भाई और स्थानीय लोगों ने इस संबंध में बताया कि 5 वर्ष पूर्व ही रीना की शादी हुई थी. दोनों की दो पुत्री है. शादी में लड़की के परिजनों ने दहेज के रूप में यथासंभव राशि और सामान भी दी थी. शादी के महज कुछ दिन बाद ही ससुराल वाले ने लड़की के साथ मारपीट और प्रताड़ना करना शुरू कर दिया. मिथिलेश का किसी अन्य महिला के साथ भी प्रेम संबंध था. जिसके कारण पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता था. कई बार मारपीट की घटना हो चुकी थी. पति के कहर से बचने के लिए पिछले एक साल से रीना मायके में थी. 15 दिन पूर्व ही पति घर लेकर आया था. कल देर रात मारपीट की और फांसी लगाकर हत्या कर दी. इस घटना को अंजाम देकर पति मौके से फरार हो गया.

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस

हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल से हो रही जांच
रीना के घर में जब किसी प्रकार की चहलकदमी नहीं दिखी तो पड़ोसियों ने घर में झांक कर देखा. जहां मां-बेटी का शव फंदे से झूल रहा था. सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है. हालांकि मृतका के भाई के आरोप पर पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल से जांच कर रही है. इस संबंध में कोई पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details