बिहार

bihar

बेगूसराय: दबंगों के डर से घर छोड़ दर-दर भटक रहा परिवार, SP से न्याय की गुहार

By

Published : Nov 29, 2020, 8:46 AM IST

तमाम कोशिशों के बाद भी बेगूसराय में दबंगई की घटना आम होती जा रही है. दबंगों के डर से एक परिवार गांव छोड़ कर दर-दर भटकने को मजबूर है.

बेगूसराय
दबंगो के डर से घर छोड़ दर-दर भटक रहा परिवार

बेगूसराय: भतीजे के प्रेम विवाह की सजा एक चाचा और उसके परिवार को उठानी पर रही है. इस घटना में लड़की के परिजनों ने पीड़ित के घर में आग लगा दी. परिवार के सदस्यों की जमकर पिटाई भी की गई. लेकिन दबंगों पर अब तक कार्रवाई नहीं हुई. लिहाजा अब डर की वजह से परिवार दर-दर की ठोकरें खा रहा है और वरीय पुलिस अधिकारी से मदद की गुहार लगा रहा है.

पीड़ित परिवार ने लगाई न्याय की गुहार
इस संबंध में पीड़ित परिवार ने शनिवार को एसपी आफिस पहुंचकर एसपी से जान माल की रक्षा की गुहार लगाई है. घटना तेघड़ा थाना क्षेत्र के नगर पंचायत हरिपुर की है. एसपी को दिए आवेदन में दिनेश महतो की पत्नी पूनम देवी ने कहा कि उनके गांव के कुछ दबंगों ने 25 नवंबर को उसके घर में आग लगा दी. दबंगों के डर से वे लोग गांव छोड़ कर भाग कहीं और रह रहे हैं. पीड़िता ने कहा कि पुलिस में लिखित शिकायत की लेकिन पुलिस एक बार भी मामले की पड़ताल करने नहीं आई.

दबंगो के डर से घर छोड़ दर-दर भटक रहा परिवार

दबंगों ने की मारपीट
पीड़िता ने आगे कहा कि उसके एक रिश्तेदार के साथ गांव की एक लड़की भाग गई थी. इसको लेकर लड़की पक्ष वालों ने उनके परिवार वाले को बहुत लोगों के सामने जलील किया. लड़की और लड़के को पुलिस ने बरामद कर लिया है. लड़की और लड़के को ढुंढने के लिए उसके पति ने पूरा सहयोग दिया. बावजूद इसके दबंगों ने न सिर्फ घर में आग लगा दी बल्कि घर की खिड़की तोड़ लूटपाट भी की और मारपीट की घटना को भी अंजाम दिया.

घर छोड़ दर-दर भटक रहा परिवार
पीड़िता ने कहा कि इसकी लिखित और मौखिक सूचना पुलिस में दी गई है. लेकिन पुलिस घटनास्थल पर एक बार भी नहीं आई. वे लोग पूरे परिवार के साथ दबंगों के डर से घर छोड़ कर इधर-उधर रहने को मजबूर हैं. उन्होंने एसपी को दिए आवेदन में जानमाल की रक्षा की गुहार लगाई. इस संबंध में एसपी आकाश कुमार ने कहा कि इसकी जांच तेघड़ा एसडीपीओ से करायी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details