बिहार

bihar

बेगूसराय के यूको बैंक में लाखों का गबन: कैशियर ग्राहकों का 75 लाख रुपए लेकर फरार

By

Published : Nov 7, 2022, 7:30 PM IST

बेगूसराय में एक बैंक ( UCO Bank of Begusarai) कैशियर ग्राहकों के अलग-अलग समय में जमा करने के लिए दिए गए करीब 75 लाख रुपये लेकर फरार हो गया. मामला बलिया बाजार स्थित यूको बैंक शाखा का है. अब ग्राहक पिछले 4 माह से बैंक में अपने रुपयों की निकासी को लेकर चक्कर लगा रहे हैं. ग्राहकों ने बैंक में तालाबंदी कर दी और सोमवार को धरने पर बैठ गए. पढ़ें पूरी खबर..

बलिया बाजार स्थित यूको बैंक में धरना देते लोग
बलिया बाजार स्थित यूको बैंक में धरना देते लोग

बेगूसराय: गरीब मेहनत कर पाई पाई जोड़कर बैंक में पैसे जमा कर रहे थे लेकिन खाताधारकों को तब बड़ा झटका लगा जब उन्हें पता चला की उनकी जिंदगी भर की जमा पूंजी लेकर बैंक का कैशियर लेकर फरार हो गया है. धोखाधड़ी का बड़ा मामलाबेगूसराय में एक यूको बैंक ( UCO Bank of Begusarai) से सामने आया है. एक बैंक कैशियर ग्राहकों के अलग-अलग समय में जमा करने के लिए दिए गए करीब 75 लाख रुपये लेकर फरार हो गया.

ग्राहकों ने बैंक में लगाया ताला: ग्राहकों ने बैंक में (customers lock the bank in Begusarai ) तालाबंदी कर दी और सोमवार को धरने पर बैठ गए. हालांकि रुपया गबन की शिकायत पर कैशियर को निलंबित करते हुए 2 माह पहले प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है. अब ग्राहक पिछले 4 माह से बैंक में अपने रुपयों की निकासी को लेकर चक्कर लगा रहे हैं लेकिन ग्राहकों को अपना पैसा वापस नहीं मिला है. पूरा मामला बलिया बाजार स्थित यूको बैंक शाखा का है.

बलिया बाजार स्थित यूको बैंक में धरना देते लोग

ये भी पढ़ें : नालंदा में 5 करोड़ का गबन: पैसे लेकर इलाहाबाद बैंक का CSP संचालक फरार, ग्राहकों ने किया प्रदर्शन

खाता अपडेट करवाने पहुंचे तो हुआ खुलासा :ग्राहकों का आरोप है कि पैसे जमा करते वक्त कैशियक ने लिंक फेल होने की बात कही. दिसंबर 2021 से जुलाई 2022 तक कैशियर आनंद कुमार ने अलग-अलग ग्राहकों से करीब 75 लाख रुपया जमा करने के नाम पर ले लिए और उनके खाते में डाला ही नहीं. इसका खुलासा तब हुआ जब ग्राहक खाता अपडेट करवाने पहुंचे. यूको बैंक ने ग्राहकों का करोड़ों रुपया गबन किए जाने के विरोध में जन अधिकार पार्टी के नेता राजकुमार प्रसाद के नेतृत्व में बैंक परिसर में ही धरना प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें : दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक घोटाला, आरोपी ने रिश्तेदारों के खाते में ट्रांसफर किये 62 लाख

ABOUT THE AUTHOR

...view details