बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बैरियर बढ़ा तो फूटा ई-रिक्शा चालकों का गुस्सा, कलेक्ट्रेट गेट को कर दिया जाम

बेगूसराय में ई-रिक्शा चालकों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट गेट को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को लेकर ज्ञापन सौपा है.

By

Published : Apr 2, 2021, 8:24 AM IST

begusarai
विरोध करते ई-रिक्शा चालक

बेगूसराय: जिले में अचानक ठेकेदारों की ओर सेबैरियर टैक्सबढ़ाने को लेकर गुरुवार को ई-रिक्शा चालकों का गुस्सा फूट पड़ा. बैरियर के रूप में वसूले जाने वाले इस टैक्स को लेकर रिक्शा चालकों ने कलेक्ट्रेट गेट को जाम कर अपना आक्रोश जाहिर किया.

विरोध करते ई-रिक्शा चालक

इस दौरान सैकड़ो की संख्या में ई-रिक्शा चालकों ने घंटो तक विरोध-प्रदर्शन किया. रिक्शा चालकों के इस विरोध प्रदर्शन के कारण घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. अधिकारी सहित आम लोगों को भी आवजाही में काफी परेशानी उठानी पड़ी.

इसे भी पढ़े:भारत में ई-वाहनों की मांग 3 साल में होगी दोगुनी से ज्यादा

अचानक बढ़ा दिया गया बैरियर
बैरियर के रुप में ठेकेदार की ओर से वसूले जाने वाले कर को लेकर ई-रिक्शा चालकों का कहना है कि बिना किसी सूचना के ही इसे 10 रुपये से बढ़ा कर 20 रुपये कर दिया गया है.

देखें रिपोर्ट

रिक्शा चालकों का दावा, अवैध है वसूली
रिक्शा चालकों की मानें तो जो 10 रुपया वसूला जा रहा है, वो भी अवैध है. हम लोगों ने इसका विरोध इसलिए नहीं किया क्योंकि उस समय ठेकेदारों की ओर से सुविधाएं देने की बात कही गई थी. रिक्शा चालकों ने आरोप लगाया कि जब हमने इस बढ़े हुए बैरियर का विरोध किया तो हमसे मारपीट और गाली गलौज की गई.

रिक्शा चालक कहते हैं कि इसी को लेकर आज हम समाहरणालय के गेट पर पहुंचे हैं. रिक्शा चालकों ने अपनी शिकायत को लेकर इस दौरान जिला पधाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा है.

वहीं रिक्शा चालकों ने कहा कि अगर शुक्रवार से 10 के बदले 20 रुपया बैरियर के रूप में वसूला जाता है तो वे पूरे शहर को जगह-ई रिक्शा से जाम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details