बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय : सील किये गए इलाको की ड्रोन से हो रही निगरानी

बेगूसराय में कोरोना संक्रमित दो और मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन के द्वारा पूरी तरह से स्थिति को नियंत्रित करने के लिए डोर टू डोर सर्वे एवं स्क्रीनिंग का काम करवाया जा रहा है. राहत की बात यह है कि जिले में अब तक पाए गए 11 पॉजिटिव मरीज में से 5 स्वस्थ हो चुके हैं.

By

Published : Apr 30, 2020, 11:38 PM IST

बेगूसराय
बेगूसराय

बेगूसराय : जिले में दो और कोरोना वायरस से जुड़े पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 11 हो गयी है. संक्रमण रोकने के लिए सील एरिया की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जा रही है, ताकि नियम विपरीत किसी भी कार्य करने से पूर्व प्रशासन वहां कार्रवाई कर सके.

देखें पूरी रिपोर्ट

ड्रोन कैमरे से की जा रही है निगरानी
बेगूसराय में कोरोना संक्रमित दो और मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन के द्वारा पूरी तरह से स्थिति को नियंत्रित करने के लिए डोर टू डोर सर्वे एवं स्क्रीनिंग का काम करवाया जा रहा है. राहत की बात यह है कि जिले में अब तक पाए गए 11 पॉजिटिव मरीज में से 5 स्वस्थ हो चुके हैं. लेकिन प्रशासन किसी भी तरह से चूक नहीं करना चाहती और इसीलिए तेघरा अनुमंडल के वैसे पंचायत जिन्हें पूर्व में रेड जोन घोषित किया गया था. वहां ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है.

ड्रोन से हो रही है निगरानी

सोशल डिस्टेंसिंग का करें पालन
खासकर प्रशासन को यह संदेह है कि कुछ धार्मिक स्थलों में लोग छुपे हुए हो सकते हैं. इसलिए ड्रोन कैमरे की मदद से उन्हें खंगालने की कोशिश की जा रही है. जिन इलाकों को रेड जोन घोषित किया गया था. वैसे इलाकों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में अगर कुछ चूक कर रहे हैं, तो ड्रोन कैमरे की मदद से उनकी शिनाख्त की जा रही है. साथ ही साथ उन्हें दंडित भी किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details