बिहार

bihar

बेगूसराय: CM नीतीश की रैली को लेकर एसपी और डीएम ने सभा स्थल का लिया जायजा

By

Published : Oct 24, 2020, 7:03 PM IST

बेगूसराय में डीएम और एसपी ने सीएम की रैली को लेकर चमड़िया मैदान का जायजा लिया. इसको लेकर अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है.

begusarai
सभा स्थल का जायजा

बेगूसराय:शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साहेबपुर कमाल विधानसभा के बलिया स्थित चमड़िया मैदान में जनसभा होने वाली है. इसको लेकर एसपी अवकाश कुमार और डीएम अरबिन्द कुमार वर्मा ने चमड़िया मैदान स्थित सभा स्थल का मुआयना किया.

अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श
सीएम के सभा की तैयारी को लेकर स्थानीय अधिकारियों से विचार-विमर्श भी किया गया. इस दौरान उन्होंने सभा स्थल पर मंच और हेलीपैड के निर्माण कराने की जवाबदेही भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को दी. साथ ही इसकी बेरिकेडिंग की मजबूती पर विशेष ख्याल रखने का निर्देश स्थानीय अधिकारियों को दिया गया है.

आयोजकों को दी गई जिम्मेवारी
चमड़िया मैदान से अगल-बगल गुजर रहे जर्जर विद्युत तार की मरम्मत का भी निर्देश बिजली विभाग के अधिकारियों को दिया गया. खास तौर पर जनसभा में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन करने की जिम्मेवारी आयोजकों को दी गई है. जिसके तहत सभा स्थल पर जाने से पूर्व श्रोताओं और कार्यर्ताओं को मास्क का प्रयोग करने, हैंड सैनेटाइजर कराने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने सहित अनेक निर्देश भी दिये गये.

पुलिस बल की व्यवस्था
सुरक्षा को देखते हुये चमड़िया मैदान स्थित सभा स्थल पर 4 जगहों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल नियुक्त रहेंगे. साथ ही भगतपुर पेट्रोल पंप, भगतपुर मोड़ और सत्तीचौड़ा के पास भी दंडाधिकारी के साथ पुलिस की प्रतिनियुक्ति रहेगी. वहीं उच्च विद्यालय बलिया के पास भी अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है.

जदयू प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा
इस मामले में एसडीओ डॉ. उत्तम कुमार ने बताया कि शनिवार को चमड़िया मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार साहेबपुर कमाल विधानसभा क्षेत्र के जदयू प्रत्याशी शशिकांत कुमार शशि उर्फ अमर कुमार सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. जिसको लेकर प्रशासनिक स्तर से तैयारी पूरी कर ली गई है.

कई अधिकारी रहे मौजूद
मौके पर डीएसपी कुमार वीर धीरेंद्र, थानाध्यक्ष राजेश कुमार राय, नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी मो जफर इकबाल, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष सह साहेबपुर कमाल विधानसभा के प्रभारी संजय सिंह, जिला महामंत्री राजेश अम्बष्ट, नगर अध्यक्ष राकेश रोशन उर्फ मुन्ना, जनार्दन पटेल, गणपति महतो, जदयू के जिलाध्यक्ष भूमि पाल राय, जदयू के युवा जिलाध्यक्ष गौरव सिंह राणा मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details