बिहार

bihar

बेगूसरायः डेढ़ लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित, DM और SP ने किया कई प्रखंडों का दौरा

By

Published : Sep 25, 2019, 9:28 PM IST

डीएम के इस दौरे के दौरान लोगों ने ज्यादातर जगहों पर सरकारी नाव नहीं होने की शिकायत की. जिस पर बिना देरी के डीएम ने नाव की व्यवस्था करने का आदेश दिया. बाढ़ में फंसे लोगों की सुविधा के लिए सरकारी स्तर पर 119 नाव चलाई जा रही है.

डेढ़ लाख से ज्यादा लोग बाढ़ की चपेट में

बेगूसरायः जिले में बाढ़ की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है. जिला प्रशासन ने अधिकारियों को जानमाल के नुकसान को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं, जिससे अधिकारी लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को जिले के डीएम और एसपी, एसडीआरएफ की टीम के साथ गंगा पार के शामहो सहित अन्य प्रखंडों का जायजा लेने पहुंचे.

डीएम अरविंद कुमार वर्मा

सरकारी स्तर पर चलाई जा रही 119 नाव
इस दौरान लोगों ने ज्यादातर जगहों पर सरकारी नाव नहीं होने की शिकायत की. जिस पर बिना देरी के डीएम ने नाव की व्यवस्था करने का आदेश दिया. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में साहेबपुर कमाल, बलिया, शामहो, मटिहानी, बरौनी और बछवारा प्रखंड प्रमुख रूप से शामिल है. प्रशासन बाढ़ पीड़ितों को हर संभव सहायता देने का दावा कर रही है. प्रशासन की लाख अपील के बावजूद कई लोग अपने घर को छोड़कर राहत शिविर या ऊंचे स्थानों पर जाने को तैयार नहीं है. वहीं, बाढ़ में फंसे लोगों की सुविधा के लिए सरकारी स्तर पर 119 नाव चलाई जा रही है.

डेढ़ लाख से ज्यादा लोग बाढ़ की चपेट में

डेढ़ लाख से ज्यादा लोग बाढ़ की चपेट में
डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि राज्य मुख्यालय से मिल रही सूचना के अनुसार इलाहाबाद और बनारस के जलस्तर में कमी आई है. फरक्का के कई गेट खोल दिए गए हैं, जिससे अगले 24 घंटे में यहां का जलस्तर भी कम हो जाएगा. डीएम ने बताया कि प्रशासनिक आंकड़ों के मुताबिक अभी तक डेढ़ लाख से ज्यादा लोग बाढ़ की चपेट में हैं, बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details