बिहार

bihar

बेगूसराय में डीएम और एसपी ने किया तीन कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण

By

Published : Apr 17, 2021, 6:35 AM IST

बेगूसराय में डीएम और एसपी ने तीन कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया. कंटेनमेंट जोन के सही प्रकार से निर्माण नहीं किए जाने तथा उससे निर्धारित प्रोटोकॉल के उल्लंघन की आशंकाओं को देखते हुए जिला पदाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त की. साथ ही निर्धारित मानकों के अनुरूप कंटेनमेंट जोन के निर्माण का निर्देश दिया.

निरीक्षण के दौरान अधिकारी
निरीक्षण के दौरान अधिकारी

बेगूसराय: जिले में शुक्रवार को जिला पाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बेगूसराय नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नं. 33 के तीन विभिन्न कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया. इस क्रम में कंटेनमेंट जोन के सही प्रकार से निर्माण नहीं किए जाने तथा उससे निर्धारित प्रोटोकॉल के उल्लंघन की संभावनाओं को देखते हुए जिला पदाधिकारी ने गहरी नाराजगी व्यक्त की. तथा कनीय अभियंता को अविलंब सभी एक्टिव मामलों के संबंध में निर्धारित मानक के अनुरूप कंटेनमेंट जोन के निर्माण का निर्देश दिया.

यह भी पढ़ें- शवदाह गृहों का हाल देख आंखों में आ जाएंगे आंसू, यहां शाम तक लगी रही लंबी कतारें

व्यवस्थाओं का लिया जायजा
इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे. इसके पूर्व अधिकारियों ने कोविड-19 संक्रमण के कारण महाराष्ट्र राज्य से लौटने वाले यात्रियों के बरौनी स्टेशन परिसर में ही कोविड जांच हेतु की जाने वाली व्यवस्थाओं का जायजा लिया. तथा ऐसे शत-प्रतिशत यात्रियों के कोरोना संक्रमण की जांच की सुनिश्चितता हेतु वहां मौजूद रेलवे के अधिकारियों के साथ व्यापक विमर्श किया.

निरीक्षण करते अधिकारी

प्रशासनिक पदाधिकारियों से किया विमर्श
इसी क्रम में निश्चित प्लेटफॉर्म निर्धारण के साथ-साथ आवश्यक जांच दल, टेस्टिंग किट आदि के संबंध में भी प्रशासनिक पदाधिकारियों से विमर्श किया. इसी क्रम में उन्होंने यात्रियों के एंटीजेन टेस्ट के दौरान संक्रमित पाए गए व्यक्तियों को कोविड केयर सेंटर, रामधारी सिंह दिनकर इंजीनियरिंग कॉलेज, बेगूसराय ले जाने के लिए रेलवे स्टेशन परिसर में ही एंबुलेंस की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया.

कई अधिकारी थे मौजूद
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तेघड़ा ओमप्रकाश प्रखंड विकास पदाधिकारी तेघड़ा संदीप कुमार पांडेय, डॉ. ललन कुमार, हेल्थ मैनेजर तेघड़ा संजय कुमार, केपी सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर मो जावेद अहमद सहित कई अधिकारी गण शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details