बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जिला विधिक सेवा प्राधिकार सचिव ने किया पौधारोपण, दिया पर्यावरण मित्र बनने का संदेश

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव धीरेन्द्र कुमार पांडे ने कहा कि पौधा लगाने से पर्यावरण स्वच्छ होता है. साथ ही इससे हमारे स्वास्थ्य पर भी काफी असर होता है.

By

Published : Mar 18, 2021, 7:54 AM IST

begusarai
begusarai

बेगूसरायः जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव धीरेन्द्र कुमार पांडे ने बुधवार को एडीआर भवन में फूल का पौधा लगाया. इससे उन्होंने पर्यावरण मित्र बनने का संदेश दिया. इस मौके पर उन्होंने लोगों से पौधे लगाने की अपील की.

'लगाने चाहिए ज्यादा से ज्यादा पौधे'
जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव धीरेन्द्र कुमार पांडे कहा कि पौधा लगाने से पर्यावरण स्वच्छ होता है. साथ ही इससे हमारे स्वास्थ्य पर भी काफी असर होता है. उन्होंने कहा कि पौधे लगाने से हम पर्यावरण के साथ अपने जीवन की भी रक्षा करते हैं. जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव ने कहा कि हर व्यक्ति को अपने जीवन में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए.

ये भी पढ़ेःबिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.63 लाख के पार, अब तक 1554 लोगों की मौत

'वातावरण पर पड़ रहा प्रतिकूल असर'
सचिव धीरेन्द्र कुमार पांडे कहा कि लोग आज घर बनाने और भी अन्य कामों के लिए पेड़ों को काट रहे हैं. इससे हमारे वातावरण पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है. साथ ही यह हमलोगों के लिए भी काफी नुकसानदायक है. उन्होंने कहा कि इसलिए हमें पौधा जरूर लगाना चाहिए. मौके पर डीएलएसए कि सहायक उदय कुमार सिस्टम ऑफिसर धर्मशील, रवि संगम आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details