बिहार

bihar

By

Published : Nov 30, 2019, 4:43 PM IST

ETV Bharat / state

बेगूसराय: बेहतर काम करने वाले पुलिस अधिकारियों को डीजीपी ने किया सम्मानित

डीजीपी ने कहा कि बेगूसराय के पुलिस कप्तान अवकाश कुमार के नेतृत्व वाली टीम ने एक शानदार और बेहतर काम किया है. उसे ही सम्मानित और प्रोत्साहित करने के लिए आया हूं.

DGP honored police officers in begusarai
बेहतर काम करने वाले पुलिस अधिकारियों को डीजीपी ने किया सम्मानित

बेगूसराय: जिले में शनिवार को पुलिस और व्यवसायी के बीच संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. शहर के एक होटल में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय शामिल हुए. इस मौके पर व्यवसायियों ने बेहतर काम करने वाले अधिकारियों को सम्मानित किया. वहीं डीजीपी ने भी व्यवसायियों को सम्मानित किया. इसमें मुख्य रूप से बेगूसराय के एसपी अवकाश कुमार, डीएसपी राजन सिन्हा, सहित कई थाना प्रभारी और पुलिसकर्मी मौजूद रहे.


करोड़ों रुपये का लूटा था सोना
बता दें कि पिछले 12 नवंबर को जिले में अपराधियों ने लूट की एक बड़ी घटना को अंजाम दिया था. इस घटना में अपराधियों ने जहां एक ड्राइवर की हत्या कर दी थी. वहीं दो स्वर्ण व्यवसायियों को भी गोली मार दी थी. गढ़हरा थाना क्षेत्र में घटी इस घटना में अपराधियों ने करोड़ों रुपये का सोना लूट लिया था. इस ब्लाइंड केस को सुलझाने में पुलिस ने रात-दिन एक कर दिया था. जिसके परिणाम स्वरूप पुलिस ने लूटा गया 14 किलो 700 ग्राम सोना बरामद कर लिया. इसी सिलसिले में बिहार के डीजीपी ने इस लूट कांड में शामिल अपराधियों की धरपकड़ और सोना की बरामदगी के बाद टीम में शामिल सभी पुलिस पदाधिकारियों को सम्मानित किया.

डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को किया सम्मानित

ये भी पढ़ें:तेजस्वी-कुशवाहा के मुलाकात पर BJP का तंज- नौटंकी कर रहे हैं


'पुलिस पदाधिकारियों के बीच बांटे लाखों रुपये'
डीजीपी ने कहा कि बेगूसराय के पुलिस कप्तान अवकाश कुमार के नेतृत्व वाली टीम ने शानदार और बेहतर काम किया है. उसे ही सम्मानित और प्रोत्साहित करने के लिए आया हूं. उन्होंने कहा कि मैंने ऐसे पुलिस पदाधिकारियों के बीच लाखों रुपये बांटे हैं. यह गुप्त सेवा धन उन्हें विभाग की ओर से मिलता है. डीजीपी ने कहा कि पुलिसकर्मी तो गालियां सुनने के लिए होते ही हैं.

जब भी कोई घटना होती है तो लोग धरना देते हैं. प्रदर्शन करते हैं आक्रोश मार्च निकालते हैं और न जाने क्या-क्या करते हैं. लेकिन यही पुलिसकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर अपराधियों का पीछा करते हैं और उन्हें धर दबोचते हैं. इसलिए उन्हें सम्मानित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details