बिहार

bihar

गुप्तेश्वर पांडेय को बेगूसराय से उम्मीदवार बनाने की मांग, कार्यकर्ताओं ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

By

Published : Sep 25, 2020, 3:53 PM IST

बिहार में विधानसभा चुनाव की तरीखों की घोषणा कर दी गई है. जिसको लेकर सभी राजनितिक पार्टियां अपने-अपने स्तर से तैयारियां तेज कर दी है. वहीं, इस चुनाव में पूर्व डीजीपी को मौदान में उतारने के लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं.

begusarai
बेगूसराय

बेगूसराय: सेवानिवृत्त होने के बाद पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने भले ही राजनीति में आने की विधिवत घोषणा न की हो लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि वह राजनीति में दांव आजमाने की घोषणा शीघ्र ही कर सकते हैं. अपनी नई पारी की शुरुआत से पहले ही उनके फैन अब उन्हें अपने-अपने इलाके से उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं. लोग उन्हें बेगूसराय से उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं. इसके लिए न सिर्फ हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई बल्कि एक मार्च भी निकाला गया. जिसमे उन्हें बेगूसराय से जदयू से उम्मीदवार बनाने की मांग की गई.

चुनाव लड़ाने की जा रही कोशिश
बता दें कि बिहार के पूर्व डीजीपी और 1990 के दशक में बेगूसराय को अपराध मुक्त करने वाले एसपी के रूप में चर्चित रहे गुप्तेश्वर पांडेय को बेगूसराय विधानसभा से चुनाव लड़ाने का अभियान शुरू हो गया है. गुरुवार को जिला मुख्यालय विवेकानंद चौक पर गुप्तेश्वर पांडेय फ्रेंड्स क्लब के बैनर तले जेडीयू के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष जवाहरलाल भारद्वाज और जेडीयू महानगर जिलाध्यक्ष मुकेश जैन के नेतृत्व में डीजापी को एनडीए का उम्मीदवार बनाने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. इस दौरान गुप्तेश्वर पांडेय फ्रेंड्स क्लब के सदस्यों ने ट्रैफिक चौक पर गुप्तेश्वर पांडेय के समर्थन में जमकर नारेबाजी की.

चुनाव लड़ने के लिए की गई अपील
हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से गुप्तेश्वर पांडेय को बेगूसराय से चुनाव लड़ने के लिए अपील की गई. मौके पर जवाहरलाल भारद्वाज और मुकेश जैन ने बताया कि अपने कम्युनिटी पुलिसिंग के कारण गुप्तेश्वर पांडेय पूरे बेगूसराय में लोकप्रिय हैं. उनके रिटायरमेंट के खबर से हमें एक कुशल नेतृत्व मिलने की आस जगी है. कार्यकर्ताओं की ओर से मुख्यमंत्री से गुप्तेश्वर पांडेय को जेडीयू से बेगूसराय विधानसभा का चुनाव लड़ाएं जाने की मांग की गई. इस मौके पर लोगो ने कहा कि वह दिन याद है कि जब बेगूसराय में अपराध चरम पर था, तब गुप्तेश्वर पांडेय ने यहां से अपराध का नामों निशान मिटाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details