बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Begusarai Crime: ब्लड डोनेशन संस्था की आड़ में चल रहा था अपराध का सिंडिकेट, सक्रिय सदस्य की गिरफ्तारी से खुला राज

बिहार की बेगूसराय पुलिस ने बैंक लूट की घटना को अंजाम देने से पहले नाकाम कर दिया है. इस मामले में पुलिस ने तीन अपराधियों को भारी मात्रा में हथियार और गोली के साथ गिरफ्तार किया है. बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने प्रेस वार्ता कर कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं..

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 6, 2023, 7:12 PM IST

बेगूसराय में तीन अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार
बेगूसराय में तीन अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

एसपी योगेंद्र कुमार

बेगूसराय:जिले की पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता मिली जब गुप्त सूचना के आधार पर तीन अपराधियों को धर दबोचा गया. एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि बेगूसराय पुलिस ने बैंक डकैती की योजना को असफल कर दिया है. वह इस मामले में तीन पेशेवर अपराधी को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से तीन देसी कट्टा, दो देसी पिस्तौल, दो मैगजीन एवं 42 जिंदा कारतूस जब्त किया है.

पढ़ें-Patna News: चोरी की गई बाइक का आया ई-चालान, CCTV की मदद से पकड़ा गया शातिर अपराधी

बैंक लूट की योजना बना रहे अपराधी गिरफ्तार:इस मामले में बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया की 5 सितंबर को दिन के 2:30 बजे समस्तीपुर पुलिस के द्वारा गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि नाव कोठी थाना क्षेत्र अंतर्गत टुना सिंह इंटर कॉलेज कैंपस में अपराधियों द्वारा किसी बैंक लूट की घटना को अंजाम देने के लिए योजना बनायी जा रही है. प्राप्त सूचना के अनुसार एसपी ने तत्काल ही रोसरा सीडीपीओ एवं समस्तीपुर की टेक्निकल टीम से समन्वय स्थापित करते हुए बखरी सीडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची.

"मौके पर पुलिस के पहुंचने की सूचना के बाद तीन अपराधी मोटरसाइकिल से भाग गए. वहीं तीन अपराधी तीन लोडेड देसी कट्टा, दो देसी पिस्तौल, दो मैगजीन और 42 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किए गए. पूछताछ में अपराधियों ने अपना अपराध स्वीकार किया है. अपराधियों ने स्वीकार कर लिया है कि नाव कोठी थाना अंतर्गत पहसारा ग्रामीण बैंक के बंद होते ही डकैती करने की योजना बनाई गई थी."- योगेंद्र कुमार, एसपी, बेगूसराय

तीन लोगों की तलाश जारी: गिरफ्तार अपराधियों में बेगूसराय जिला के नाव कोठी थाना अंतर्गत वृंदावन के रहने वाले संजय कुमार सिंह का पुत्र संदीप कुमार, समस्तीपुर जिला के विभूतिपुर थाना अंतर्गत के रहने वाले जागेश्वर महतो के पुत्र सुमन सौरभ एवं बेगूसराय जिला के नीमा चांदपुरा थाना अंतर्गत बंदवार गांव के रहने वाले आनंद सिंह का पुत्र विक्रम कुमार शामिल है. एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार बिक्रम कुमार जिला में संचालित जय मंगल वाहिनी संस्थान का सक्रिय सदस्य है.

जयमंगला वाहिनी संस्था की आड़ में अपराध का सिंडिकेट: यह संस्था ब्लड डोनेशन कैंप आदी लगाने का काम करती है. योगेंद्र कुमार ने बताया कि यह जानकारी मिली है कि जयमंगला वाहिनी संस्था की आड़ में अपराध का सिंडिकेट चलाया जाता है. इस जानकारी के बाद इस संस्था से जुड़े सभी सदस्यो की जाच जरूरी हो गयी है. फिलहाल पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है. एसपी ने यह भी बताया की जिस बैंक को लूटने का इरादा था, उस बैंक की सुरक्षा व्यवस्था काफी लचर थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details