बिहार

bihar

Begusarai Crime: मिनी गन फैक्ट्री के मास्टरमाइंड निकले नियोजित शिक्षक, 9 आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 26, 2023, 3:54 PM IST

एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बेगूसराय में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. कुल नौ अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. सबसे चौंकाने वाली बात ये कि पूरे मामले का मास्टर माइंट दो नियोजित शिक्षक निकले.

बेगूसराय में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन
बेगूसराय में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन

बेगूसराय में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन

बेगूसराय: जिले में हथियार के अवैध धंधे का बड़ा खुलासा पुलिस ने किया है. इस मामले में एसटीएफ और बेगूसराय की पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एक मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया है. वहीं इस मामले में दो नियोजित शिक्षकों के साथ 9 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमे तीन महिलाएं शामिल हैं. पुलिस की यह कार्रवाई लाखो सहायक थाना क्षेत्र के पचपन टोला में हुई है.

पढ़ें- Kaimur Crime: पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का किया खुलासा, अवैध हथियार के साथ नक्सली संगठन से जुड़े तीन गिरफ्तार

बेगूसराय में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन: पुलिस ने इनके पास से 12 अर्ध निर्मित पिस्तौल और 24 बैरेल, छह मोटरसाइकिल, 18 हजार रुपया के साथ लेथ और इसे बनाने वाली मशीन को जब्त किया है. एसटीएफ और बेगूसराय पुलिस के संयुक्त कार्रवाई मे पुलिस ने जिला मे संचालित हो रहे एक बड़े मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. गिरफ्तार लोगों में मुंगेर के रहने वाले दो नियोजित शिक्षक भी शामिल हैं, जो गैंग के संचालक थे.

"एसटीएफ और बेगूसराय पुलिस के द्वारा लाखो सहायक थाना क्षेत्र के पचपन टोला स्थित एक घर में अवैध तरीके से हथियार बनाने की सूचना प्राप्त हो रही थी. सूचना के बाद एसटीफ और बेगूसराय पुलिस के द्वारा लाखो सहायक थाना क्षेत्र के पचपन टोला में तत्काल कार्रवाई करते हुए मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया."-योगेंद्र कुमार, एसपी

दो नियोजित शिक्षक समेत कुल 9 गिरफ्तार:पिछले पांच महीने से अवैध रूप से मिनी गन फैक्ट्री को संचालित किया जा रहा था. सूचना के बाद एसटीएफ और बेगूसराय पुलिस ने छापेमारी की. इस कार्रवाई में पुलिस ने अर्ध निर्मित बंदूक एवं पिस्तौल सहित लेथ मशीन और बनाने वाले उपकरण को भी जब्त किया है. वहीं इस दौरान फैक्ट्री के संचालक नियोजित शिक्षक राजकुमार चौधरी पिता. राजेन्द्र चौधरी,सा. हाजी सुजान, थाना - कोतवाली, जिला -मुंगेर, नियोजित शिक्षक अजय कुमार चौधरी पि.राजकुमार चौधरी, सा. सुतरखाना, थाना -मुफस्सिल, जिला -मुंगेर को गिरफ्तार किया गया है.

तीन महिला गिरफ्तार:इसके साथ ही प्रवीण कुमार तांती, मो इकवाल,अमित कुमार चौधरी, अशोक चौधरी एवं कूरियर का काम करने वाली तीन महिला सहयोगियों को भी हिरासत में लिया गया है. एसपी ने बताया कि इस कार्रवाई मे एक लेथ मशीन, ड्रिल मशीन, ग्राइंडर मशीन,कटर मशीन,12 अर्ध निर्मित पिस्टल, 24 बैरल, छह मोटरसाइकिल और 18000 हजार रुपया नगद जब्त किया है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details