बिहार

bihar

बेगूसराय में कांग्रेस उम्मीदवार राजीव कुमार ने किया नामांकन, बोले- सभी पंचायत प्रतिनिधियों का मिलेगा समर्थन

By

Published : Mar 14, 2022, 8:26 PM IST

बिहार एमएलसी चुनाव 2022 (MLC elections 2022) को लेकर नामांकन का दौर जारी है, जो 16 मार्च तक चलेगा. सोमवार को बेगूसराय सह खगड़िया निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राजीव कुमार ने नामांकन किया. आगे पढ़ें पूरी खबर..

कांग्रेस उम्मीद्वार राजीव कुमार ने किया नामांकन
कांग्रेस उम्मीद्वार राजीव कुमार ने किया नामांकन

बेगूसरायःबिहार विधान परिषद चुनाव(Bihar Legislative Council Election) के लिए नामांकन जारी है. सोमवार को बेगूसराय सह खगड़िया निर्वाचन क्षेत्र के लिए बतौर कांग्रेस प्रत्याशी राजीव कुमार (Congress candidate Rajiv Kumar filed nomination IN begusarai) ने अपना नामांकन का पर्चा भरा. इस दौरान काफी संख्या में उनके समर्थक भी डीएम ऑफिस पहुंचे और अपने उम्मीदवार के पक्ष में नारे लगाए.

ये भी पढ़ें:Bihar MLC Election: मैदान में सामने NDA हो या कांग्रेस उम्मीदवार, जीत RJD की ही होगी- श्याम रजक

सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस उम्मीदवार राजीव कुमार ने डीएम ऑफिस में अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के बाद कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. इसके बाद कांग्रेस उम्मीदवार राजीव कुमार ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों की कई समस्याएं हैं, उनको लेकर वह चुनाव मैदान में आए हैं. उन्हें खुशी है कि उनके छोटे भाई परबत्ता के जदयू विधायक संजीव कुमार ने त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के लिए सदन में सुरक्षा और सम्मान को लेकर आवाज उठाई. जिसे सरकार ने भी मान लिया है. पंचायत प्रतिनिधियों को लाइसेंस देने का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें:Bihar MLC Election : 24 सीटों के लिए NDA और RJD में जबरदस्त जंग, जीत के साथ विधान परिषद में ताकत बढ़ाना चाहते हैं दोनों

बताते चलें कि राजीव कुमार जदयू विधायक संजीव कुमार के बड़े भाई हैं और भाजपा जदयू गठबंधन से रजनीश कुमार हैं. कांग्रेस उम्मीदवार राजीव कुमार को अपने भाई के द्वारा पंचायत प्रतिनिधियों के लिए सदन में उठाए गए कार्यों के बदौलत जीत का विश्वास है. राजीव कुमार ने कहा कि उनके छोटे भाई ने सदन में त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के हक के लिए आवाज उठाया है और यहां 12 साल से जो प्रतिनिधि हैं उन्होंने सदन में कभी भी सुरक्षा को लेकर सम्मान को लेकर आवाज नहीं उठाई थी. उन्हें हर दल का समर्थन और प्यार मिलेगा.

4 अप्रैल को मतदान:बता दें कि बिहार में 24 सीटों पर एमएलसी का चुनाव 4 अप्रैल को होना है. इसके लिए 9 मार्च से 16 मार्च तक नामांकन की समय सीमा तय की गई है. 21 मार्च तक नामांकन वापसी की तारीख है. 4 अप्रैल को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग की प्रक्रिया चलेगी और 7 अप्रैल को काउंटिंग होगी और नतीजे सामने आएंगे. इस बार कई ग्राम पंचायतों का नगर निगम क्षेत्र में सम्मिलित होने के कारण लगभग 6000 से अधिक मतदाता कम होंगे और इस बार मतदाताओं की संख्या 1 लाख 32 हजार के करीब रहने का अनुमान है. इस बार चुनाव के दौरान लोकसभा सांसद और विधायकों को उनके क्षेत्र के किसी एक प्रखंड में मतदान देने का अधिकार होगा.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details