बिहार

bihar

By

Published : Feb 21, 2021, 9:35 AM IST

ETV Bharat / state

संघर्ष से ही किसानों की समस्याओं का निकलेगा हलः भक्त चरण दास

भक्त चरण दास ने कहा कि किसानों को जागरूक करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है. किसानों को अपनी समस्या के प्रति सचेत होना पड़ेगा और इसके लिए लड़ना होगा.

begusarai
begusarai

बेगूसरायः कांग्रेस पार्टी के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास शनिवार को दूसरे चरण के किसान सत्याग्रह यात्रा में हिस्सा लेने बेगूसराय पहुंचे. यहां कार्यकर्ताओं ने सिमरिया पुल के पास उनका भव्य स्वागत किया. कांग्रेस प्रभारी ने जीरोमाइल स्थित रामधारी सिंह दिनकर की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और ट्रैक्टर रैली करते हुए शहर के हररह महादेव चौक पहुंचे.

"यह दूसरे चरण के किसान सत्याग्रह कार्यक्रम है. हमलोगों ने पांच किलोमीटर की पद यात्रा की है. हमलोग अलग-अलग संगठन से बातचीत करेंगे. इस सत्याग्रह के जरिए हम किसानों को जागरूक करेंगे. जब तक किसान और मजदूरों की समस्या का हल नहीं होगा यह लड़ाई चलती रहेगी."- भक्त चरण दास, प्रभारी, बिहार कांग्रेस

भक्त चरण दास, प्रभारी, बिहार कांग्रेस

'तीनों कृषि कानून को वापस ले सरकार'
मीडिया से बातचीत करते हुए भक्त चरण दास ने कहा कि किसानों को जागरूक करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है. किसानों को अपनी समस्या के प्रति सचेत होना पड़ेगा और इसके लिए लड़ना होगा. इस संघर्ष के बाद ही समस्या का हल निकलेगा. इस दौरान उन्होंने कहा कि जब तक सरकार तीनों कृषि कानून को वापस नहीं लेती है कांग्रेस लगातार आंदोलन करता रहेगा.

पद यात्रा के दौरान भक्त चरण दास

ये भी पढ़ेःबिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.62 लाख के पार, अब तक 1534 लोगों की मौत

संगठन पर विस्तार से चर्चा
भक्त चरण दास पदयात्रा की शुरुआत करते हुए जीडी कॉलेज, पटेल चौक, नौरंगा पुल, मुख्य बाजार, हॉस्पिटल चौक, नगर निगम चौक, नवाब चौक, कैंटीन चौक, कचहरी चौक, अम्बेडकर चौक, ट्रैफिक चौक होते हुए कांग्रेस भवन पहुंचे. कांग्रेस भवन में प्रभारी ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और संगठन पर विस्तार से चर्चा की. इस दौरान उनके साथ प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा, कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा, महिला सेल की प्रदेश अध्यक्ष अमिताभ भूषण और अन्य नेता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details