बिहार

bihar

By

Published : Aug 4, 2022, 6:15 PM IST

ETV Bharat / state

पति और सास ने नवविवाहिता को एसिड पिलाकर मार डाला, जांच में जुटी पुलिस

बेगूसराय के मंझोल में सास और पति ने एक नवविवाहिता की एसिड पिलाकर हत्या कर दी. नवविवाहिता के परिजनों ने पति एवं सास पर यह आरोप लगाया है. इस दौरान एसिड की चपेट में आने से पति बाल्मीकि कुमार भी घायल हो गया है. फिलहाल मृत नवविवाहिता के परिजनों ने आरोपी पति को अपने कब्जे में ले रखा है.

अंजलि की फाइल फोटो
अंजलि की फाइल फोटो

बेगूसराय: जिले घटना मंझौल सहायक थाना क्षेत्र में छह दिन पहले यह वारदात हुई. मंझौल -3 वार्ड संख्या- 11 में मृत नवविवाहिता के पति बाल्मीकि साहनी और उसकी मां पर एसिड पिलाकर नवविवाहिता की जान लेने का आरोप लगाया जा रहा है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि इस वारदात को अंजाम देने के बाद महिला का जगह-जगह इलाज कराया गया लेकिन बुधवार की रात शहर के एक निजी क्लीनिक में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. गुरुवार को पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है और मामले की तफ्तीश में जुट गई है. परिजनों के मुताबिक मामला दहेज से जुड़ा हुआ है.

तीन महीने पहले ही हुई थी शादी :मृत नवविवाहिता के रिश्तेदार बिट्टू कुमार ने बताया कि अंजलि की दो-तीन माह पहले मंझौल-3 पंचायत के निवासी बाल्मीकि साहनी के साथ शादी हुई थी. 28 जुलाई को किसी बात पर अंजलि की उसके पति ने पिटाई कर दी. बाद में बाल्मीकि साहनी और उसकी मां ने उसे जबरन एसिड पिला दिया. इस दौरान उसका पति भी घायल हो गया. आनन-फानन में घायल अंजलि को मंझौल के ही एक एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि इस बात की सूचना मंझौल ओपी पुलिस को नहीं दी गई.

पति ने मारपीट की बात स्वीकार की : स्थिति गंभीर होने पर शहर के एक निजी क्लिनिक में रेफर कर दिया. जहां बुधवार की रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. नवविवाहिता के पति बाल्मीकि साहनी ने स्वीकार किया है कि उसने किसी बात को लेकर पत्नी के साथ मारपीट की थी, लेकिन साहनी ने एसिड पिलाने की बात से इनकार किया है. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details