बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय प्रशासन भारी बारिश से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार - DM

जिले में आने वाले दिनों में भी भारी बारिश की आशंका व्यक्त की जा रही है. ऐसे में जिला प्रशासन ने इससे निपटने की पूरी तैयारी का दावा किया है. इस संबंध में सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि चार दिनों पहले गंगा के जलस्तर में काफी वृद्धि हुई थी.

By

Published : Oct 1, 2019, 7:26 AM IST

प्रशासन भारी बारिश से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार

बेगूसराय: बाढ़ के बाद भारी बारिश से जिले में काफी तबाही मची हुई है. भारी बारिश के चलते बेगूसराय में एक बच्चे की मौत हो गई. जबकि 16 कच्चे मकान भरभराकर गिर गए. इतना ही नहीं भारी बारिश की वजह से जिले में कई लोग घायल भी हुए हैं.

वहीं, इस संबंध में बेगूसराय जिलाधिकारी ने बताया है कि प्रशासन भारी बारिश से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

'गंगा के जलस्तर में हुई थी काफी वृद्धि'

जिले में आने वाले दिनों में भी बारिश की आशंका व्यक्त की जा रही है. ऐसे में जिला प्रशासन ने इससे निपटने की पूरी तैयारी का दावा किया है. इस संबंध में जिला अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि चार दिनों पहले गंगा के जलस्तर में काफी वृद्धि हुई थी. आंकड़ों के मुताबिक यह अबतक की सबसे उच्चतम वृद्धि थी.

प्रशासन भारी बारिश से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार

'जिला प्रशासन स्थिति से निपटने को तैयार'
जिलाधिकारी ने बताया कि गंगा के जलस्तर में वृद्धि की संभावना है लेकिन जिला प्रशासन स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. अधिकारी ने बताया कि इस वक्त जिले में बाढ़ पीड़ितों के लिए 21 सामुदायिक किचन चलाए जा रहे हैं. वहीं, इनमें 7000 से भी अधिक लोग प्रतिदिन भोजन कर रहे हैं.

अरविंद कुमार वर्मा, जिलाधिकारी, बेगूसराय

'कल बंद रहेंगे विद्यालय'
साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में 190 नाव विभिन्न जगहों पर चलाई जा रही है. तमाम तरह की स्थितियों को देखते हुए कल विद्यालयों को बंद किया गया है. जिलाधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन हर तरह की स्थितियों से निपटने के लिए मुस्तैद और तत्पर है. लगातार अधिकारियों की टीम 35 पंचायतों में बाढ़ पीड़ितों के बीच जाकर पूरी व्यवस्था का आंकलन कर रही है. साथ ही साफ-सफाई और अन्य दूसरी व्यवस्थाओं पर भी ध्यान दिया जा रहा है.

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details