बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: DM ने अंचल कार्यालय का किया निरीक्षण, जनप्रतिनिधियों से मिलकर जानी समस्याएं

डीएम ने बीडीओ कक्ष में विकास कार्यों की जानकारी प्राप्त की. साथ ही डीएम ने आरटीपीएस काउंटर पर मौजूद लोगों से कार्यालय कर्मियों का फीडबैक लिया.

By

Published : Nov 20, 2019, 10:17 PM IST

डीएम ने अंचल कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

बेगूसराय: बुधवार को डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने खोदावंदपुर पहुंचकर प्रखंड सह अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. जिलाधिकारी के खोदावंदपुर पहुंचते ही अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. डीएम ने बीडीओ कक्ष में विकास कार्यों की जानकारी प्राप्त की. साथ ही डीएम ने आरटीपीएस काउंटर पर मौजूद लोगों से कार्यालय कर्मियों का फीडबैक भी लिया.

'शिक्षित और उदार लोगों का जिला'
सरकारी कार्यालयों के निरीक्षण के बाद डीएम ने प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचायत समिति भवन में प्रखंड के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में डीएम ने प्रखंड और पंचायतों में चल रहे विकास कार्यों और कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति का जायजा लेने के साथ ही उसमें आने वाली समस्याओं की भी जानकारी ली. डीएम ने समीक्षा बैठक में जनप्रतिनिधियों की बातों को ध्यान से सुना और कहा कि बेगूसराय शिक्षित और उदार लोगों का जिला है. जनप्रतिनिधियों को पीड़ित मानवता की सेवा करने में आगे रहना चाहिए.

डीएम ने अंचल कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

डीएम ने की अपील
जिलाधिकारी ने विशेष रूप से जनप्रतिनिधियों को आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डेन कार्ड बनाने के लिए लोगों को जागरूक करने, जल जीवन हरियाली योजना के तहत जलजमाव वाले स्थानों पर सोखता का निर्माण के लिए लोगों को जागरूक करने की अपील की. वहीं, मौके पर डीपीओ आईसीडीएस रचना सिन्हा, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग के त्रिभुवन कुमार, स्थापना समाहरणालय के संदीप कुमार, मंझौल एसडीएम दुर्गेश कुमार और बीडीओ सतीश कुमार भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details