बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: DM ने किया दो बेड का वेंटिलेटर युक्त इंटेंसिव केयर युनिट का उद्घाटन

डीएम ने बेगूसराय अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए दो बेड का वेंटिलेटर युक्त इंटेंसिव केयर युनिट का उद्घाटन किया. अब क्रिटिकल कोरोना मरीजों को तत्काल इलाज हो सकेगा.

ventilator
वेंटिलेटर सुविधा

By

Published : Sep 9, 2020, 4:08 AM IST

बेगूसराय:कोरोना मरीजों की इलाज के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल में दो और वेंटिलेटर युक्त इंटेंसिव केयर यूनिट की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. जिसका उद्घाटन मंगलवार को बेगूसराय के डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने किया. इस मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि क्रिटिकल कोरोना संक्रमित मरीजों को पहले दरभंगा मेडिकल कॉलेज भेजा जाता था. अब सदर अस्पताल में वेंटिलेटर युक्त इंटेंसिव केअर यूनिट के उपलब्ध होने से तत्काल कोरोना मरीजों को जान बचाने में सहायक होगा.

वेटिंलेटर की बढ़ने से मिलेगी सुविधा

बता दें कि बेगूसराय सदर अस्पताल में इसके पहले भी पांच अन्य वेंटिलेटर की सुविधा मुहैया करवाया गया था. दो अन्य वेटिंलेटर आ जाने से अब इसकी संख्या सात हो गई है. कोरोना के खतरे के मद्देनजर जहां सरकार आम लोगों को जागरूक करने के अलावा कई तरह की सख्ती बरत रही है. वहीं क्रिटिकल मरीजो की जिंदगी बचाने के लिए भी सरकार लगातार प्रयासरत है. इसी कड़ी में बेगुसराय में बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमित क्रिटिकल मरीजों के लिए दो अन्य वेंटीलेटर उपलब्ध कराए गए है.

बेगूसराय अस्पताल में वेंटिलेटर सुविधा.

100 बेड की व्यवस्था

इस मौके पर जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि बेगूसराय में डीसीएचसी के तहत बेगुसराय के इंजीनियरिंग कॉलेज में 100 बेड की व्यवस्था की गई है. जिसमें 50 ऑक्सीजन युक्त बेड हैं. इस तरह की व्यवस्था बलिया अनुमंडल अस्पताल में भी 100 की व्यवस्था की गई है. जिसमें 50 बेड ऑक्सीजन युक्त हैं. जबिक, बेगूसराय सदर अस्पताल में 30 बेड उपलब्ध है.

कोरोना मरीजों मिलेगी सहुलियत

बेगूसराय जिलाधिकारी ने बताया कि इसके पहले कोरोना के क्रिटिकल मरीजों को दरभंगा मेडिकल कॉलेज भेजा जाता था. अब वेंटिलेटर की व्यवस्था हो जाने से क्रिटिकल मरीजों को तत्काल यहां इलाज किया जा सकेगा. उन्होंने बताया कि इसके लिए खास तौर पर डॉक्टर और कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details