बिहार

bihar

बेगूसराय: हाथरस कांड को लेकर बहुजन क्रांति मोर्चा ने किया धरना-प्रदर्शन

By

Published : Oct 8, 2020, 9:28 PM IST

हाथरस कांड सहित उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म की विभिन्न घटनाओं में दोषियों पर त्वरित कार्रवाई कर उन्हें फांसी की सजा देने की मांग को लेकर बहुजन क्रांति मोर्चा ने धरना प्रदर्शन किया.

Begusarai
बेगूसराय

बेगूसराय:हाथरस कांड सहित उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म की विभिन्न घटनाओं में दोषियों पर त्वरित कार्रवाई कर उन्हें फांसी की सजा देने की मांग को लेकर बहुजन क्रांति मोर्चा ने धरना प्रदर्शन किया. वहीं प्रदर्शनकारियों ने पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने, पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपया आर्थिक सहायता के साथ-साथ पीड़ित परिवार को सरकारी नौकरी देने की मांग की.

बहुजन क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने हड़ताली चौक पर धरना प्रदर्शन किया. धरना प्रदर्शन में भारी संख्या में महिला और पुरूष कार्यकर्ता मौजूद रहे. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने हाथरस कांड के विरोध में जमकर नारेबाजी की. अपनी राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से देश के कई शहरों में गुरुवार को धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया.

कार्रवाई के बदले दोषियों को बचा रही सरकार
इस प्रदर्शन में कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि बहुजन समाज के लोगों पर रोज अत्याचार बढ़ रहा है. जिसका सबसे बड़ा उदाहरण हाथरस कांड, बलरामपुर और आजमगढ़ की घटना है. इन घटनाओं में सरकार कार्रवाई के बदले दोषियों को बचाने में लगी है. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि देश के हालात अच्छे नहीं हैं और जगह जगह इस तरह की घटनाएं घट रही है. अगर सरकार ने जल्द से जल्द कारवाई नहीं की तो बहुजन समाज और उग्र आंदोलन करेगा. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हम ऐसी घटनाओं पर अपना विरोध दर्ज कराते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार दोषियों पर शीघ्र कार्रवाई करते हुए उन्हें फांसी की सजा दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details