बिहार

bihar

बहुजन क्रांति मोर्चा ने किया 26 मार्च को भारत बंद का ऐलान, एक अप्रैल को होगा NPR का बायकॉट

By

Published : Mar 5, 2020, 8:17 AM IST

Updated : Mar 5, 2020, 10:23 AM IST

केंद्र सरकार के जरिए लाए गए एनपीआर और सीए कानून को लेकर बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. अब देखना ये है कि बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से आयोजित भारत बंद कितना सफल हो पाता है.

begusarai
बहुजन क्रांति मोर्चा

बेगूसरायः जिले में बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से सीएए, एनपीआर और एनआरसी के खिलाफ एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया. बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से आयोजित इस राष्ट्रव्यापी धरना में वक्ताओं ने सीएए और एनपीआर कानून को वापस लेने की मांग की और इस कानून को काला कानून करार दिया.

धरना पर बैठे लोग

1 अप्रैल को एनपीआर का होगा बायकॉट
बहुजन क्रांति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की ओर से सीएए , एनपीआर के विरोध में देश के 550 जिलो में धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान वक्ताओं ने बताया कि 4 मार्च विरोध का पहला चरण है, जबकि दूसरा चरण 11 मार्च और तीसरा चरण 18 मार्च को आयोजित होगा. इनका कहना है कि 26 मार्च को भारत बंद का आयोजन किया जाएगा. वहीं, 1 अप्रैल को एनपीआर बायकॉट का आयोजन किया गया है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंःमंत्री के बयान पर RJD का पलटवार- 'अधिकारियों के भरोसे चल रही नीतीश सरकार'

विरोध कार्यक्रम में विभिन्न दलों का समर्थन
इस दौरान बहुजन क्रांति मोर्चा के नेताओं ने दावा किया है कि उनके इस विरोध कार्यक्रम में विभिन्न दलों के लोग उनका सहयोग कर रहे हैं. इसका विरोध तब तक किया जाएगा जब तक यह पूर्णरूप से खत्म नहीं हो जाएगा. बता दें कि केंद्र सरकार के जरिए लाए गए एनपीआर और सीएए कानून को लेकर बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. अब देखना ये है कि बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से आयोजित भारत बंद कितना सफल हो पाता है.

Last Updated : Mar 5, 2020, 10:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details