बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसरायः जानलेवा बनी बेगमपुर-मोहनपुर सड़क, निर्माण के कुछ ही साल बाद हुई जर्जर

मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी बेगूसराय-रोसड़ा मुख्य पथ उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय बेगमपुर के पास टूटकर जानलेवा बन गई है. ग्रामीणों के लाख कहने के बावजूद किसी भी अधिकारी और जनप्रतिनिधि ने इसकी सुध नहीं ली.

By

Published : Oct 14, 2019, 11:53 AM IST

टूटी हुई सड़क

बेगूसरायः खोदावंदपुर प्रखंड के दौलतपुर पंचायत अंतर्गत मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनी बाड़ा, बेगमपुर, मोहनपुर सड़क जानलेवा बन चुकी है. ये सड़क बेगूसराय-रोसड़ा मुख्य पथ एसएच 55 बाड़ा व्यापार मंडल चौक से बेगमपुर, मोहनपुर गांव होते हुए बूढ़ी गंडक बांध तक जाती है. उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय बेगमपुर के पास यह सड़क टूट गई है. जिससे दो और चार पहिया वाहनों का आवागमन बाधित हो गया है.

जानलेवा बन चुकी है सड़क
मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बनी यह सड़क 2.830 किलोमीटर लंबी है. जिसके निर्माण के लिए विभाग ने 79.039 लाख राशि स्वीकृत की थी. इसके निर्माण और रख रखाव के लिए मेसर्स आरके कन्ट्रेक्शन को बतौर संवेदक नियुक्त किया गया है. लेकिन संवेदक के जरिए नियमित रख रखाव नहीं कर पाने के कारण यह सड़क अब जानलेवा बन चुकी है.

टूटी हुई बेगमपुर-मोहनपुर सड़क

किसी ने नहीं ली सुध
स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त पथ के टूटने की सूचना कई बार विभागीय अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को लिखित और मौखिक रूप से दी गई. लेकिन सड़क के रख रखाव का समय पांच साल भी समाप्त हो चुका है. आज तक किसी भी अधिकारी और जनप्रतिनिधि ने इस ओर ध्यान देना भी मुनासिब नहीं समझा.

जर्जर हालत में बेगमपुर-मोहनपुर सड़क

ग्रामीणों में नाराजगी
स्थानीय ग्रामीणों ने विभाग से इस पथ के जर्जर और टूटे हुए स्थलों को अविलंब दुरुस्त करवाने की मांग की है. लोगों का कहना है कि ग्रामीणों ने इस सड़क की हालत को सुधारने के लिए अपने पैसे से इस सड़क पर मिट्टी भी गिरवाई पर यह कोशिश बेकार हो गई. सड़क के इस तरह जर्जर हो जाने से लोगों में खासी नाराजगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details