बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लंबित भुगतान राशि की मांग, सैकड़ों आशा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

बेगूसराय में विभिन्न मांगो को लेकर सैकड़ों आशा कार्यकर्ताओं ने जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि अबतक एक हजार रुपये मानदेय की राशि नहीं दी गई.

By

Published : Mar 13, 2021, 10:39 PM IST

प्रदर्शन
प्रदर्शन

बेगूसराय:शनिवार को विभिन्न मांगो को लेकर सैकड़ों आशा कार्यकर्ताओं ने जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय का घेराव किया. इस दौरान आशा कार्यकर्ताओं ने लंबित राशि की भुगतान को लेकर सदर अस्पताल के सीएस और डीएस के खिलाफ नारेबाजी भी की. इस प्रदर्शन का नेतृत्व सीटू नेता अंजनी कुमार सिंह कर रहे थे.

पढे़ं:राजद विधायकों का राजभवन मार्च, बोले तेजस्वी- JDU और BJP का दफ्तर हो गया है विधानसभा

स्थाई करने की मांग
सीटू नेता अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि आशा कार्यकर्ता अपने काम अच्छी से निभा रही हैं. पर उन्हें अब तक न्यूनतम मजदूरी मिल रही है. ना ही उन्हें मानदेय दिया जा रहा है. इस दौरान अंजनी कुमार सिंह ने आशा कार्यकर्ताओं को स्थाई करने की मांग दोहराई है.

सरकार की तरफ से नहीं मिली राशि
वहीं, आशा बहु सुनीता देवी ने कहा कि साल 2018 में हुए आंदोलन में 21 हजार मानदेय की मांग की गई थी. जिसमें 7 जनवरी 2019 को 1 हजार रुपये मानदेय की घोषणा की गई थी. साल19-20 गुजर जाने के बाद भी आशा बहु को आज तक एक रुपया नहीं दिया गया है.

आशा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

पढे़ं:नियमावली के तहत सदन की कार्यवाही नहीं चलने दे रहा है विपक्ष: श्रवण कुमार

सीएस और डीएस के खिलाफ धरना प्रदर्शन
उन्होंने कहा कि इन्हीं सब मांगों को लेकर आज सीएस और डीएस के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. इस दौरान सुनीता देवी, मन्चुन कुमारी, गोदावरी देवी, सुधा देवी, पुष्पांजलि कुमारी, किरण देवी, प्रेमलता देवी, गुड्डी कुमारी, कौशल्या देवी और पिंकी कुमारी सहित सैकड़ों आशा कार्यकर्ता उपस्थित थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details