बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: लॉटरी सिस्टम से हुई 40 एएनएम की पोस्टिंग

एएनएम की पोस्टिंग में पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी ने दो प्रतिनिधि को बहाल किया था. जिला परिवहन पदाधिकारी प्रकाश और सिविल सर्जन बृजनंदन शर्मा के देखरेख में पदस्थापना की गई. यह प्रक्रिया लॉटरी सिस्टम से पूरी की गई.

By

Published : Sep 21, 2019, 7:07 AM IST

लॉटरी सिस्टम से हुई 40 एएनएम की पोस्टिंग

बेगूसराय:जिले के सदर अस्पताल के सिविल सर्जन कार्यालय में 20 सितंबर शुक्रवार को कुल 40 नए एएनएम की पदस्थापन अलग-अलग प्राथमिक उपचार केंद्रों में की गई. पदस्थापना की प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी रही.

पोस्टिंग की प्रक्रिया से गुजरती एएनएम

डीएम के प्रतिनिधि के देखरेख में हुई प्रक्रिया
पदस्थापना में पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी ने दो प्रतिनिधियों को नियुक्त किया था. जिला परिवहन पदाधिकारी प्रकाश और सिविल सर्जन बृजनंदन शर्मा के देखरेख में पदस्थापना की प्रक्रिया पूरी की गई. इस मौके पर डॉ बृजनंदन शर्मा ने कहा कि शुक्रवार को नवनियुक्त एएनएम की पदस्थापना की प्रक्रिया पूरी कर ली गई. इस प्रक्रिया में जिला पदाधिकारी के प्रतिनिधि मौजूद थे. उन्होंने बताया कि लॉटरी सिस्टम से पदास्थापना की गई.

लॉटरी सिस्टम से 40 एएनएम की पोस्टिंग की गई

लॉटरी सिस्टम का लिया सहारा
एएनएम की बहाली के लिए लॉटरी सिस्टम का सहारा लिया गया. जहां पर एक बॉक्स में जिले के प्राथमिक उपचार केंद्रों के नाम लिख कर रख दिया गया था. सभी एएनएम बारी-बारी से बॉक्स से कागज की पर्ची निकाल रही थी. पर्ची पर जो लिखा गया था ,उसी के अनुसार उनकी पोस्टिंग की गई. इस प्रक्रिया में पूरी तरह से निष्पक्षता बरती गई. बता दें कि पहले पोस्टिंग में काफी धांधली होती थी. पैसे और पैरवी के बल पर लोग मनचाही जगह पोस्टिंग करवा लेते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details