बिहार

bihar

ETV Bharat / state

प्रभारी मंत्री सहित जिले के अधिकारियों ने बाढ़ और सुखाड़ के लिए की बैठक, मदद का दिया भरोसा

प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में राज्य के सभी जिलों के अधिकारियों और निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की बीच बैठक आयोजित की गई है. इसमें बाढ़ से हुई क्षति और सुखाड़ से होने वाली संभावित क्षति पर चर्चा की गई.

By

Published : Aug 4, 2019, 4:20 PM IST

प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में बाढ़ और सुखाड़ की गई बैठक

बेगूसराय: जिले में बाढ़ और सुखाड़ पर बेगूसराय समाहरणालय परिसर में प्रभारी मंत्री विजय सिन्हा की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई. इसमें राज्य के सभी जिलों के अधिकारियों सहित निर्वाचित जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे. इस बैठक का उद्देश्य बाढ़ और सुखाड़ को लेकर कारगर रणनीति तैयार करना था.

सरकार ने बाढ़ और सुखाड़ के लिए बनाई रणनीति

बाढ़ और सुखाड़ रणनीति के लिए हुई बैठक
बिहार में कई जिले बाढ़ और सुखाड़ की मार झेल रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनाक्रोश को देख बाढ़ प्रभावित इलाकों और सुखाड़ से निबटने के लिए जमीनी स्तर से काम शुरू किया है. इसके लिए प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में राज्य के सभी जिलों के अधिकारियों और निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की बीच बैठक आयोजित की गई. यह बैठक बेगूसराय समाहरणालय के कारगिल भवन में हुई. बैठक में बाढ़ से हुई क्षति और सुखाड़ से होने वाली नुकसान का आकलन किया गया. संभावित बाढ़ की संभावना को देखते हुए जानमाल के नुकसान और आर्थिक नुकसान को कैसे नियंत्रित किया जाए इस पर विस्तार से चर्चा की गई.

प्रभारी मंत्री विजय सिन्हा

बाढ़ पीड़ितों को मदद का भरोसा
बैठक में मुख्य रूप से बाढ़ नियंत्रण विभाग के चारों डिवीजन के कार्यपालक अभियंता से लेकर कनीय अभियंता तक और पांचों अनुमंडल के अनुमंडल अधिकारी, नगर आयुक्त समेत जिले के तमाम वरीय अधिकारी मौजूद थे. वहीं जिलाधिकारी राहुल कुमार ने बैठक में उपस्थित लोगों को विस्तार से जिला प्रशासन की तैयारी से अवगत कराया. प्रभारी मंत्री विजय सिन्हा ने कहा कि सरकार बाढ़ और सुखाड़ से होने वाले नुकसान पर पैनी नजर बनाए हुए है और प्रभावित लोगों के मदद लिए सरकार कोई कमी नहीं छोड़ेगी. बैठक में बीजेपी के एमएलसी रजनीश कुमार, विधायक मंजू वर्मा, मेयर उपेंद्र सिंह आदि भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details