बिहार

bihar

By

Published : Dec 2, 2020, 12:48 PM IST

ETV Bharat / state

बेगूसराय: कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रशासन ने अपनाया कड़ा रुख

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए बेगूसराय जिला प्रशासन मास्क पहनने की अनिवार्यता के लिए चौकस नजर आ रहा है. जिला प्रशासन मास्क का अनिवार्य रूप से पहनने के लिए लोगों को जागरुक कर रहा है. कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर लोगों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है.

कोरोना काल में प्रशासन का कड़ा रुख
कोरोना काल में प्रशासन का कड़ा रुख

बेगूसराय: जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए जिला प्रशासन एक्शन मोड में नजर आ रही है. सरकार के दिशा निर्देश के बाद जिला प्रशासन मास्क का अनिवार्य रूप से पहनने के लिए न सिर्फ लोगों को जागरूक कर रही है बल्कि सड़कों पर इसकी कड़ाई से पालन करते हुए भी नजर आ रही है. इसी सिलसिले में मंगलवार को बेगूसराय के ट्रैफिक चौक पर गहन चेकिंग अभियान चलाया. जिसका नेतृत्व सदर एसडीओ संजीव कुमार चौधरी और डीएसपी राजन सिन्हा सहित अन्य अधिकारियों ने गहन जांच अभियान चलाया.

मास्क पहनने की अनिवार्यता के लिए चौकसी

जिले में चलाया गहन चेकिंग अभियान
ऑबेगूसराय में मंगलवार को प्रशासन के द्वारा गहन चेकिंग अभियान चलाए जाने से लोग जुर्माने से बचने के लिए गलियों की ओर भागते नजर आए. मंगलवार को इस जांच के दो घंटे में तकरीबन 300 से अधिक लोगों से जुर्माना वसूल किया गया. जांच अभियान शुरू होते ही अचानक ट्रैफिक चौक के आसपास के तमाम मास्क दुकानों पर ग्राहकों की संख्या काफी बढ़ गई.

लोगों से वसूला जुर्माना

'लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखकर लोगों को मास्क पहनाने के लिए जागरूक किया जा रहा है. इस दौरान सड़क पर बिना मास्क लगाये घूम रहे 300 से अधिक लोगों से जुर्माना वसूला गया है'- संजीव चौधरी, एसडीओ

कोरोना काल में प्रशासन का कड़ा रुख

वहीं, कुछ दुकानदारों के ऊपर भी कार्रवाई की गई. साथ ही साथ मास्क पहने बिना दुकान पर बैठे दुकानदार से जुर्माना वसूला गया .साथ ही 3 दिन के लिए दुकान सील कर दी गई. एसडीएम ने बताया की यह अभियान लगातार जारी रहेगा. इसके लिए खास तौर पर मजिस्ट्रेट बहाल किए गए हैं. बेगूसराय में अबतक 6700 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं, जिसमें 29 की मौत हो चुकी है और 6620 ठीक हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details