बिहार

bihar

बेगूसरायः CM के दौरे को लेकर जोरों पर प्रशासन की तैयारी, ग्रामीणों में उत्साह

By

Published : Jan 1, 2020, 1:02 PM IST

डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन की तैयारी जोरों पर है. गांव में 6 एकड़ में बने तालाब का जीर्णोद्धार, साफ-सफाई, वृक्षारोपण और जल संचय का काम तेजी से चल रहा है.

बेगूसराय
बेगूसराय

बेगूसरायः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 4 जनवरी को जल जीवन हरियाली योजना के तहत जिले के दौरे पर होंगे. मुख्यमंत्री साहेबपुर कमाल प्रखंड के सादपुर गांव में आने वाले हैं. इस दौरान यहां जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत किए गए कामों का जायजा लेंगे. मुख्यमंत्री के गांव में आगमन को लेकर ग्रामीणों में काफी खुशी देखी जा रही है.

'सादपुर बना चर्चा का विषय'
डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन की तैयारी जोरों पर है. गांव में 6 एकड़ में बने तालाब का जीर्णोद्धार, साफ-सफाई, वृक्षारोपण और जल संचय का काम तेजी से चल रहा है. उन्होंने बताया कि इस गांव में जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत शामिल तमाम कंपोनेंट पर काम किया जा रहा है. बता दें कि जिला मुख्यालय के लगभग अंतिम छोर पर बसा सादपुर गांव इन दिनों इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

सादपुर गांव में प्रस्तावित है मुख्यमंत्री का दौरा

'पूरी तरह मुस्तैद है प्रशासन'
एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है. सुरक्षा के मद्देनजर भी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कितने पुलिस बल की तैनाती होनी है, इसका आंकलन कर लिया गया है. इसके लिए मुख्यालय से पुलिस बल की मांग की कई है.

पेश है रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंः दिवंगत अरुण जेटली की जयंती को राजकीय समारोह के रूप में मनाएगा बिहार

ग्रामीणों में काफी उम्मीद
वहीं, नीतीश कुमार के गांव आने से ग्रामीणों में खासी उम्मीद देखी जा रही है. इतना की नहीं जिला प्रशासन की तैयारियों में लोग कंधे से कंधा मिलाकर मदद भी कर रहे हैं. ग्रामीण प्रवीण कुमार ने कहा कि पहली बार कोई मुख्यमंत्री गांव आ रहे हैं. इसे लेकर गांव में काफी वृक्षारोपण हो रहा है. साथ ही तालाब की भी सफाई हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details