बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव से पहले प्रशासन ने अपराधियों पर कसा शिकंजा

लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रशासन ने अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. इस कड़ी में वैसे नौ बड़े अपराधियों के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव पुलिस हेड क्वार्टर को भेजा गया है.

By

Published : Mar 5, 2019, 7:32 PM IST

कुंदन सिंह,डीएसपी हेडक्वार्टर

बेगूसरायः लोकसभा चुनाव की आहट को देखते हुए प्रशासन ने अभी से ही अपराधियों पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है. इस कड़ी में नौ बड़े अपराधियों के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव पुलिस हेड क्वार्टर को भेजा गया है जो चुनाव में वोटर्स को डरा धमकाकर किसी पार्टी के पक्ष में मतदान करवा सकते थे.

अपराध के लिए विख्यात बेगूसराय जिले में चुनाव कराना टेढ़ी खीर साबित होती है. दरअसल, अक्सर चुनाव में देखा जाता है कि बेगूसराय जिले में जो रसूख वाले अपराधी होते हैं, किसी पार्टी से पैसा लेकर उसका प्रचार प्रसार करते हैं और मतदाता को वोटिंग के दिन धमकाते हैं. ऐसे में प्रशासन के लिए निष्पक्ष चुनाव कराना बड़ी चुनौती हो जाती है.

मामले की जानकारी देते कुंदन सिंह,डीएसपी हेडक्वार्टर

इसको देखते हुए पुलिस ने जिले के नौ बड़े अपराधियों के खिलाफ "क्राइम कंट्रोल एक्ट" लगाने का प्रस्ताव राज्य मुख्यालय को भेजा है और कई अपराधियों को चिन्हित कर जिला बदर करने की भी तैयारी की है. बहरहाल इस कार्रवाई को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गई है. इस बार पुलिस अपराधियों को कोई मौका नहीं देना चाहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details