बिहार

bihar

By

Published : Nov 24, 2020, 1:26 PM IST

ETV Bharat / state

बेगूसराय: वीरपुर पुलिस पर पक्षपात का आरोप, एसपी से ग्रामीणों ने लगाई मदद गुहार

वीरपुर थाना पुलिस पर एक बार फिर गंभीर आरोप लगा है. मारपीट के मामले में पुलिस ने पीड़ित पक्ष के खिलाफ ही मामला दर्ज किया है. जिसके विरोध करते हुए ग्रामीणों ने एसपी से मदद की गुहार लगाई है.

begusarai
पुलिस पर झूठा मुकदमा दर्ज करने का आरोप

बेगूसराय:वीरपुर थाना क्षेत्र में 17 नवंबर को भूमि-विवाद में एक पक्ष ने महिला सहित चार लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया. वहीं इस घटना में पड़ोसी ने तलवार से हमला कर एक व्यक्ति का सिर फाड़ दिया और तलवार से उसका हाथ काट कर अलग कर दिया.

सैकड़ों ग्रामीणों ने लगाई न्याय की गुहार
पुलिस दोषियों पर कार्यवाई करने की जगह उल्टे पीड़ित परिवार पर ही मुकदमा कर दिया है. वीरपुर थाना पुलिस की ज्यादती के खिलाफ मुखिया मनोज कुमार चौधरी के नेतृत्व में सैकड़ों महिला-पुरुष ग्रामीण न्याय की गुहार लगाने एसपी कार्यालय पहुंचे. उन्होंने पीड़ित परिवार पर फर्जी मुकदमा वापस लेने के साथ ही दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाई की मांग की.

पड़ोसी ने हाथ काटकर अलग कर दिया
ग्रामीणों ने बताया कि 17 नवंबर को मामूली विवाद में रामजपो राय और उनके परिजनों व रामबालक यादव के तीनों बेटों के साथ मारपीट की घटना हुई. इसमें रामबालक यादव के तीनों बेटों व उनकी बहू घायल हो गई. पीड़ित अनिल यादव ने बताया कि उनके पड़ोसी ने तलवार से हमला कर उनका सिर फाड़ दिया, भाई राजकुमार यादव का हाथ काटकर अलग कर दिया, भाभी व एक और भाई को भी गंभीर रूप से घायल कर दिया.

पुलिस की इस कार्यशैली पर जहां कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं लोग इसे कानून का दुरूपयोग करने की भी बात कह रहें हैं. ऐसे में जांच के बाद ही सब कुछ स्पष्ट हो पायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details