बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: जिले में शानिवार को कोरोना के 710 नए मामले आए सामने, 467 मरीज हुए डिस्चार्ज

बेगूसराय में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है. शनिवार को जिले में 710 नए संक्रमित पाया गया. वहीं 567 लोग डिस्चार्झ हुए हैं.

By

Published : May 2, 2021, 4:41 AM IST

अधिकारियों की ओर से चलाया गया अभियान
अधिकारियों की ओर से चलाया गया अभियान

बेगूसराय: जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्याबढ़ने का सिलसिला लगातार जारी है. पिछले 24 घंटे के दौरान बेगूसराय जिले में 710 नए व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. जबकि 467 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है.

710 नए मामले आए सामने
डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि शनिवार को 710 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 467 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है. सभी नए प्रभावित व्यक्तियों का निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत ईलाज प्रारंभ करने के साथ ही कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और कन्टेन्मेंट जोन का निर्धारण किया जा रहा है. जिले में कोरोना संक्रमण से 24 घंटे के दौरान 14 लोगों की मृत्यु हुई. इसके साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 85 हो गई.

इसे भी पढ़े: भागलपुर: इंटरसिटी लूटकांड में लापरवाही बरतने पर इंस्पेक्टर को किया गया सस्पेंड

जिले में एक्टिव मामलों की संख्या होम आइसोलेशन सहित, पांच हजार 717 है. तीन सीसीसी और 18 डीसीएचसी संक्रमित व्यक्तियों के ईलाज की व्यवस्था है. इन संस्थानों में 447 ऑक्सीजन बेड समेत 847 बेड उपलब्ध है. जिसमें से शाम पांच बजे तक 282 लोगों का इलाज चल रहा है तथा अभी फिलहाल पर्याप्त संख्या में बेड उपलब्ध हैं.

इसे भी पढ़े: पप्पू यादव ने कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण, कहा- ANMMCH बन गया है मौत का कुआं

जिले भर में चलाया गया विशेष अभियान
जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए गृह विभाग विशेष शाखा की ओर से जारी नए दिशा निर्देशों का सख्ती से आज अनुपालन कराया गया. जिले भर में अधिकारियों की ओर से विशेष अभियान चलाया गया. इसी क्रम में निर्धारित समय पर बाजारों को बंद कराया गया है. डीएम ने कहा कि कोरोना महामारी के इस चुनौतीपूर्ण दौर में व्यक्तिगत सावधानी बहुत जरूरी है. इसलिए यथासंभव अपने घरों में रहें तथा दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें. सरकार की ओर से जारी निर्देशों का पालन करें. प्रशासन द्वारा जिले में कोविड-19 प्रबंधन के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. इसलिए किसी भी व्यक्ति को भी घबराने की जरूरत नहीं है. अफवाहों पर ध्यान नहीं दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details