बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ट्रेनों में जहरखुरानी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार, एक पर इटारसी में 10 केस दर्ज

बेगूसराय के बरौनी जंक्शन पर गश्ती कर रही जीआरपी टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. जहरखुरानी का शिकार बनाकर लूटने वाले 2 शातिर अटैची लिफ्टर GRP के हत्थे चढ़ें हैं. पढ़ें पूरी खबर-

By

Published : Sep 2, 2021, 6:59 AM IST

नशीली गोलियां भी बरामद
दो अटैची लिफ्टर गिरफ्तार

बेगूसराय: बिहार के बरौनी जंक्शन (Barauni Junction) पर राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) को बड़ी कामयाबी मिली है. जीआरपी ने बरौनी जंक्शन से दो अंतर्राज्यीय शातिर चोरों को गिरफ्तार किया. चलती ट्रेनों में यात्रियों को नशीली दवाएं खिलाकर अटैची और कीमती सामान लेकर चंपत हो जाया करते थे.

ये भी पढ़ें- पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुई तेजस एक्सप्रेस, गुलाब फूल देकर यात्रियों का हुआ GRAND WELCOME

दोनों आरोपी अटैची लिफ्टर गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं. पकड़े गए एक अटैची लिफ्टर पर मध्यप्रदेश के इटारसी जंक्शन पर 10 मामले दर्ज हैं. दोनों की गिरफ्तारी को राजकीय रेलवे पुलिस बरौनी बड़ी कामयाबी मान रही है.

दोनों शातिर चोर बड़े ही शातिराना ढंग से लोगों का सामान लेकर चंपत हो जाया करते थे. ये ट्रेनों में ऐसे लोगों को टारगेट करते थे जिनको लूट लेना आसान हो. उनके साथ घुलमिलकर यात्रा करते हैं और रात होते ही नशीली दवाओं को खिलाकर सामान लेकर फुर्र हो जाते हैं.

जीआरपी को इन दोनों सक्रिय चोरों से चोरी का ट्रॉली बैग, पिट्ठू बैग और नीशीले टैबलेट बरामद हुए हैं. दोनों शातिर चोर बिहार के रहने वाले हैं. गिरफ्तार एक अटैची लिफ्टर जिसका नाम राम बिलोक महतो ऊर्फ विनोद महतो (32 वर्ष) जो कि वैशाली जिले के सदर थाना इलाके के हरौली इस्माइलपुर का रहने वाला है. वहीं दूसरा अटैची लिफ्टर सुबोध कुमार (24 वर्ष) बेगूसराय के मफस्सिल थाना इलाके के रजौरा का रहने वाला है.

मामले में जीआरपी बरौनी के थानाध्यक्ष मो. इमरान आलम ने बताया कि गिरफ्तार सुबोध कुमार पर GRP थाना इटारसी में कुल 10 केस चार्जशीटेड हैं. दोनों के गिरफ्तार होने से गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने में आसानी होगी. ज्ञात हो कि इस रेलखंड पर इन दिनों अटैची लिफ्टर गिरोह की सक्रियता बढ़ी हुई है.

ट्रेनों में यात्रा करते समय यात्रियों को ध्यान देना चाहिए कि अनजान व्यक्ति के हाथों से खानी-पीने की चीजें न ले. ऐसा करने वाले जहरखुरानी के शिकार हो जाते हैं. ये जानलेवा भी है. क्योंकि कभी कभी अनियंत्रित मात्रा में नशीली दवाओं के खिला देने से यात्री की मौत भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें-समस्तीपुर रेल डिवीजन ने बाढ़ के कारण 2 सितंबर को दर्जनों ट्रेन को किया रद्द, कई ट्रेनों के मार्ग को किया गया परिवर्तित

ABOUT THE AUTHOR

...view details