बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Banka News: सर्पदंश से युवक की मौत, झाड़ फूंक के चक्कर में गई जान

बांका में सोई अवस्था में एक युवक को सांप ने काट लिया. इसके बाद परिजन उसे झाड़ फूंक कराने ले गए, लेकिन स्थिति बिगड़ने के बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 25, 2023, 11:20 AM IST

सर्पदंश से युवक की मौत
सर्पदंश से युवक की मौत

बांका:बिहार के बांका में सर्पदंश से युवक की मौत हो गई. घटना जिले के बेलहर थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव की है. जहां देर रात सोये अवस्था में एक युवक को सांप ने डस लिया. युवक ने जब परिजनों को सर्पदंश की जानकारी दी तो परिजनों ने आनन-फानन में उसे झाड़ फूंक के लिए केंड़िया स्थित दुबे स्थान ले गया. जहां उसकी स्थिति बिगड़ने लगी. उनकी स्थिति बिगड़ते हुए देखकर परिजनों ने उन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलहर पहुंचे. जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढे़ं-रात को घर में सो रहे किशोर को विषैले सांप ने काटा, झाड़-फूंक के चक्कर में गई जान

सर्पदंश से युवक की मौत: परिवार में उसकी मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया. मृतक के पिता उमेश सिंह ने बताया कि उनका पुत्र सूरज कुमार सिंह देर रात घर में पलंग पर सोया हुआ था. इसी क्रम में रात करीब 3 बजे सुबह में पैर में किसी चीज के काटने का अनुभव हुआ. जब वह झट से उठकर बैठा तो एक सांप को भागते हुए देखा. इसके बाद उसने अपने परिजनों को जानकारी दी.

झाड़ फूंक के चक्कर में गई जान: परिजनों ने सूरज को तुरंत झाड़-फूंक करवाने के लिए केंडिया स्थित दुबे स्थान ले गये. जहां उसकी स्थिति और बिगड़ गई. मृतक के पिता ने बताया कि उनकी पत्नी पूर्व में ही चल बसी है और वह अपने पुत्र के भरोसे जीवन यापन कर रहे थे, लेकिन भगवान ने उनके पुत्र को भी छीन लिया. अब उन्हें सहारा देने वाला कोई नहीं रहा. हादसे के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है. गांव में भी मातमी सन्नाटा पसरा है.

"घर के पीछे जंगल झाड़ हो गया है. उसी से घर में सांप घुस आया और मेरे बेटे को काट लिया. जिसके कारण मेरे परिवार में सबसे बड़ी घटना घट गयी."-उमेश सिंह, मृतक के पिता

ABOUT THE AUTHOR

...view details