बिहार

bihar

बांका में बिजली का तार टूटकर गिरने से वार्ड सदस्य की मौत

By

Published : Oct 25, 2022, 6:19 PM IST

करंट लगने से एक युवक की मौत (young man died due to electrocution in Banka) हो गई. युवक बहियार में रखे मोटर को ढंकने गया था तभी अचानक तार बिजली के खंभे से टूटकर वार्ड सदस्य के ऊपर गिर गया. घटना अमरपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत तारडीह पंचायत के जादुलखैर गांव की है. पढ़ें पूरी खबर...

करंट से मौत
करंट से मौत

बांका: बिहार के बांका मेंकरंट लगने से एक युवक की मौत (Ward Councilor Died In Banka) हो गई. युवक बहियार में रखे मोटर को ढंकने गया था तभी अचानक तार बिजली के खंभे से टूटकर उसके ऊपर गिर गया. घटना अमरपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत तारडीह पंचायत के जादुलखैर गांव की है. जादुलखैर गांव के वार्ड नंबर नौ के वार्ड सदस्य दिलीप कुमार सिंह करंट लगने के बाद मूर्छित होकर जमीन पर गिर गया. परिजन विघुत तार हटाकर उसे उपचार के लिए अमरपुर के रेफरल अस्पताल लेकर आये जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद मृतक की पत्नी अनोखा देवी समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल देखा गया.

ये भी पढ़ें :करंट की चपेट में आने से चारा लेकर आ रही युवती की मौत



मृतक तीन भाइयों में सबसे छोटा था :पंचायत के मुखिया प्रशांत कुमार मंडल समेत अन्य प्रतिनिधि जादुलखैर गांव मृतक के आवास पर पहुंच शोक संवेदना व्यक्त की. मौके पर ग्रामीणों ने बताया कि मृतक तीन भाई में सबसे छोटा था. मृतक का बड़ा भाई विमल कुमार सिंह जदयु के प्रखंड अध्यक्ष पद पर आसीन है, जबकि दूसरा भाई सच्चिदानंद सिंह एक किसान हैं. मृतक को दो पुत्र एवं एक पुत्री है. मृतक की बड़ी पुत्री साक्षी कुमारी एवं पुत्र प्रशांत कुमार तथा देवाशीष कुमार पढ़ाई करते हैं.

"मंगलवार को भागलपुर के बरारी घाट पर दाह संस्कार किया जायेगा. बहियार में छोटे भाई के ऊपर पोल से बिजली का तार टूट कर गिर पड़ा. जिससे उसकी करंट लगने से मौत हो गई."-विमल कुमार सिंह, भाई

विधायक ने घटना पर दुख जताया :ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक वार्ड सदस्य पद पर रहकर पंचायत की सेवा कर रहा था. वहीं वार्ड सदस्य की मौत का सूचना मिलने पर सूबे के लघु जल संसाधन विभाग के मंत्री सह अमरपुर विधायक जयंत राज कुशवाहा ने फोन पर पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष विमल कुमार सिंह से घटना की विस्तृत जानकारी ली और घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया.

ये भी पढ़ें : पूजा के लिए फूल तोड़ने गए युवक की करंट से मौत

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details