बिहार

bihar

बांका: यूपी के हाथरस मामले को लेकर कटोरिया में महिलाओं ने किया प्रदर्शन

By

Published : Oct 4, 2020, 5:01 PM IST

यूपी के हाथरस में सामुहिक दुष्कर्म और हत्या की घटना को लेकर शनिवार को प्रगतिशील महिला संघर्ष मंच बिहार के बैनर तले महिलाओं ने जिले के कटोरिया, चांदन और फुल्लीडुमर प्रखंड मुख्यालय में जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

banka
बांका

बांका (कटोरिया):उत्तरप्रदेश के हाथरस में सामुहिक दुष्कर्म और हत्या की घटना को लेकर शनिवार को प्रगतिशील महिला संघर्ष मंच बिहार के बैनर तले महिलाओं ने जिले के कटोरिया, चांदन और फुल्लीडुमर प्रखंड मुख्यालय में जमकर विरोध प्रदर्शन किया. जिसमें खैरा लोक मंच बिहार और प्रगतिशील दलित संघर्ष मंच बिहार ने भी समर्थन किया.

प्रखंड मुख्यालयों का किया घेराव
पारंपरिक हथियारों जैसे कचिया, कुल्हाड़ी, फरसा, तीर-धनुष से लैस होकर सैकड़ों की संख्या में महिला-पुरुष वनवासी प्रखंड मुख्यालय पहुंचे. उन्होंने यूपी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस क्रम में 'महिला अत्याचार बंद करो', 'पुलिस प्रशासन होश में आओ', ‘यूपी सरकार हाय हाय’, योगी सरकार हाय-हाय' के भी नारे लगाए गए. कटोरिया प्रखंड मुख्यालय में भी लगभग पांच सौ की संख्या में वनवासी महिलाओं ने प्रदर्शन किया.

सीओ को सौंपा ज्ञापन
कटोरिया में प्रदर्शनकारी वन वासियों ने अंचलाधिकारी सागर प्रसाद को सामूहिक हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन भी सौंपा. इस मौके पर हीरामणि हैंब्रम, रूबी देवी, सुमा देवी, नंदकिशोर राय, राकेश खैरा, साधु खैरा, सोहन खैरा, गोपीन बेसरा, ननकू राय, बिरजू खैरा, जोहन मरांडी, टुंपा देवी, कुष्मिता किस्कू, सलकी देवी, रानी टुडु, मुंशी मरांडी, फुलमनी हैंब्रम, रजीना टुडु आदि मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details