बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: बाजा गांव के मनचलों से महिलाएं परेशान, एसपी से सुरक्षा की गुहार

भेड़ा गांव की महिलाएं और युवतियां सुरक्षित नहीं हैं. आए दिन सरेराह बाजा गांव के मनचले ने महिलाओं और युवतियों के साथ छेड़खानी करते हैं.

By

Published : Oct 17, 2020, 7:49 PM IST

बांका
बांका

बांका: अमरपुर थाना क्षेत्र के भेड़ा गांव की महिलाओं पर बाजा गांव के मनचले छेड़खानी करते हैं. जिससे परेशान भेड़ा गांव के ग्रामीणों ने एसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई है. 70 से अधिक ग्रामीण एसपी कार्यालय पहुंचकर मनचलों पर कार्रवाई की मांग की.

दरअसल, बाजा गांव के कुछ मचनले हाट बाजार और पढ़ने गांव से बाहर निकलने वाली लड़कियों के साथ छेड़खानी और अभद्रता करते हैं. जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने सामूहिक रुप से अमरपुर पुलिस से की. लेकिन पुलिस सिर्फ खानापूर्ति के लिए एक वाहन गांव भेजकर शांत हो गई. वहीं आरोपी गांव की महिलाओं और गांव के लोगों के साथ शराब के नशे में गाली-गलौज की घटना को अंजाम दे रहे हैं.

पुलिस ने मनचलों पर नहीं की कोई कार्रवाई
ग्रामीणों ने बताया कि 12 अक्टूबर को बाजा गांव के कुछ युवक गांव आकर एक लड़की के साथ छेड़खानी और अभ्रद व्यवहार किया. जिसका विरोध गांव के ही युवकों ने किया. बाजा गांव के मनचले शेखर यादव, सोनु यादव, ब्रह्मदेव यादव, दया मांझी, उधव यादव के दो पुत्र और विभाष यादव ने गांव के बाहर मंदिर के समीप आकर शराब के नशे में ग्रामीणों को गाली गलौज करने लगे, और उपद्रव मचाने लगे. जिसकी जानकारी फोन से अमरपुर थाना को दी गई. पुलिस तो पहुंची लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुका था. आवेदन लेकर थाना पहुंचने पर पुलिस ने डांट फटकार कर भगा दिया. कार्रवाई नहीं होने के चलते मनचले का मनोबल बढ़ गया है. इसलिए एसपी कार्यालय पहुंचकर मदद की गुहार लगाई है.

ग्रामीण पहुंचे एसपी कार्यालय
अमरपुर थाना से शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर ग्रामीण एसपी कार्यालय पहुंचे. एसपी अरविंद कुमार गुप्ता के अनुपस्थिति में ग्रामीणों ने उनके कार्यालय में आवेदन देकर उन्हें फोन पर इसकी जानकारी दी. हालांकि फोन पर ग्रामीणों ने उन्हें स्पष्ट तौर पर मामले के बारे में नहीं बता पाए. वहीं एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि भेड़ा गांव के ग्रामीणों से आवेदन मिला है. आवेदन देखकर मामले की जांच कराई जाएगी. अगर कोई भी दोषी पाया जाता है, तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details