बिहार

bihar

बांका में वज्रपात से महिला की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

By

Published : Oct 13, 2022, 1:52 PM IST

बांका जिले के कटोरिया (lightning in Katoria) में बुधवार की शाम वज्रपात से एक महिला की मौत हो गई. महिला बकरी चराने के लिए गई थी. मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया.

बांका अस्पताल
बांका अस्पताल

बांका:बिहार के बांका में वज्रपात से महिला की मौत(Woman dies due to lightning in Banka) हो गई. जानकारी के अनुसार जिले के कटोरिया थाना क्षेत्र के नीलकुंज गांव में रामनाथ मंडल की पत्नी पुतुल देवी (42) बकरी चराने गई थी. इस बीच बारिश होने लगी. भींगने के डर से वह बकरी लेकर घर आ गई. फिर दोबारा घर के पास बगीचे में चापानल से पानी लाने के लिए गई, वैसे ही धमाकेदार आवाज के साथ उसे आकाशीय बिजली का झटका लगा. वह किसी तरह जख्मी हालत में गिरते-पड़ते घर आयी. परिजन कुछ समझ पाते, तबतक वह अचेत होकर गिर पड़ी. पहले परिजनों को लगा कि उसे किसी सांप-कीड़े ने काटा है लेकिन बाद में समझ में आया कि उसकी मौत वज्रपात की चपेट में आने से हुई.

ये भी पढ़े: बिहार में कहर बनकर टूट रही आसमानी आफत, 7 साल में 1625 लोगों की मौत, अब तक 200 की गई जान

झाड़फूंक में महिला की गई जान: घायल महिला को झाड़फूंक के लिए दुर्गा स्थान मंदिर ले जाया गया, वहां स्थिति बिगड़ गई. बेहतर इलाज के लिए बांका ले जा रहा था, इसी दौरान उसकी मौत हो गई. स्थानीय लोगों ने बताया कि वह वज्रपात की चपेट में आ गई थी. मृतक पुतुल देवी अपने पीछे चार पुत्र और एक पुत्री के साथ पति राम नाथ मंडल को छोड़ गई. इस घटना के बाद बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है।


शव का कराया गया पोस्टमार्टम :जानकारी के बाद पुलिस ने परिजनों कीसहमति से शव को पोस्टमार्टम के लिए गुरुवार की सुबह बांका भेजा दिया. ज्ञात हो कि इस जिले में वज्रपात से दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़े: बांका में वज्रपात से 7 लोगों की मौत, छह गंभीर रूप से घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details