बिहार

bihar

बांका में वर्चुअल राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन, जज ने बार एसोसिएशन के सदस्यों के साथ की बैठक

By

Published : Dec 2, 2020, 4:29 PM IST

बांका में वर्चुअल राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा. बैंक, इंश्योरेंस, बिजली सहित अन्य मामलों के निपटारे को लेकर तमाम एजेंसी से चर्चा की जा रही है.

banka Lok Adalat
banka Lok Adalat

बांका:व्यवहार न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत 12 दिसंबर को आयोजित होगा. इसको लेकर जिला और सत्र न्यायाधीश बलराम दुबे ने बार एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बैठक की. राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल संचालन को लेकर विचार विमर्श किया गया.

एजेंसी के साथ बैठक
जिला और सत्र न्यायाधीश बलराम दुबे ने बताया कि कोरोना काल में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन हो रहा है. इसलिए तमाम गाइडलाइन का पालन किया जाएगा. जिला और सत्र न्यायाधीश बलराम दुबे ने बताया कि 12 दिसंबर को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर बार एसोसिएशन के सदस्यों के साथ विचार विमर्श किया गया है. बारी-बारी से सभी एजेंसी के साथ बैठक की जाएगी.

लोक अदालत का आयोजन
सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वैसे मामले जिसका लोक अदालत में निस्तारण हो सकता है, उसको चिन्हित करने का प्रयास करें. ताकि अधिक से अधिक मामले का निस्तारण किया जा सके. कोविड-19 के मद्देनजर ऑनलाइन तरीके से ही राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन होगा. लोक अदालत में लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी.

कई मामलों का निपटारा
बलराम दुबे ने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर न्यायिक बेंच भी गठित होगी. जिसके जरिए निर्धारित विभागों से संबंधित मामलों का निपटारा किया जाएगा. बैंक, इंश्योरेंस, बिजली सहित अन्य मामलों के निपटारे को लेकर तमाम एजेंसी से चर्चा की जा रही है.

किसी भी मामले के वादी या प्रतिवादी अपने अधिवक्ता के माध्यम से वर्चुअल मोड में मामले को रखेंगे. इसी आधार पर मामले का निपटारा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details