बिहार

bihar

बांका: अवैध बालू खनन का ग्रामीणों ने किया विरोध, माफियाओं ने की हवाई फायरिंग

By

Published : Aug 20, 2020, 12:39 PM IST

बांका में माफियाओं ने दहशत अवैध बालू उत्खनन का विरोध किया. जिसके बाद बालू माफियाओं ने इलाके में दहशत पैदा करने के लिए कई राउंड गोलियां चलाई.

बालू खनन का ग्रामीणों ने किया विरोध
बालू खनन का ग्रामीणों ने किया विरोध

बांका(बेलहर): जिले के बेलहर थाना क्षेत्र अंतर्गत बाघोनिया में बालू माफिया और ग्रामीणों में भिड़ंत हो गई. ग्रामीण अवैध बालू उठाव का विरोध कर रहे थे. तभी बालू माफियाओं ने ग्रामीणों में दहशत पैदा करने के लिए कई राउंड फायरिंग की. गोलीबारी की वजह से बाघोनिया गांव में माहौल तनावपूर्ण है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभाला. हालांकि बालू माफिया हवाई फायरिंग कर फरार हो गए.

बाघोनिया के लोगों बताया कि यहां अवैध बालू का धंधा जोरों से चल रहा है. अवैध तरीके से बालू उत्खनन के कारण दिन-रात यहां गाड़ियों की आवाजाही होती रहती है. जिसके कारण लोगों को परेशानी हो रही है. सड़क बर्बाद हो गई है और पटवन की भी समस्या आ रही है.स्थानीय लोगों की मानें तो सभी बालू माफिया बाघोनिया के ही है और दबंग हैं.

पुलिस कर रही मामले की जांच
बेलहर थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि ग्रामीणों से सूचना मिली कि बाघोनिया बालू घाट पर बालू माफियायों ने फायरिंग की. ग्रामीणों ने यह भी जानकरी दी कि इसी गांव के पलटन सिंह, लक्ष्मण सिंह, सोनू कुमार सिंह, गुड्डू कुमार सिंह सहित रोजाना गलत तरीके से बालू का उठाव करते हैं. थानाध्यक्ष ने आगे बताया कि पलटन सिंह का आपराधिक इतिहास रहा है. अवैध बालू उठाव के मामले में एक व्यक्ति को गोली मार दी थी. इसको लेकर वह काफी दिनों तक जेल में भी रहा है. फिलहाल गोलीबारी और इन लोगों की संलिप्तता की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details