बिहार

bihar

बांका: वज्रपात की चपेट में आने से 2 लोगों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

By

Published : Jul 20, 2020, 3:36 PM IST

बांका में वज्रपात की चपेट में आने से दो की मौत हो गई. वहीं करंट लगने से 26 वर्षीय युवक की मौत हो गई. सीओ ने परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

banka
वज्रपात की चपेट में आने से दो की मौत

बांका:जिले में वज्रपात से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को वज्रपात से एक महिला और एक अधेड़ की जान चली गई. जबकि करंट लगने से भी एक युवक की मौत हो गई है. तीनों मामले में लोगों को जब तक जानकारी होती और इलाज के लिए अस्पताल ले जाते, तब तक मौत हो चुकी थी.

तीन लोगों की मौत
वज्रपात से मरने वाले मृतक की पहचान चांदन थाना क्षेत्र के सिलजोरी पंचायत अंतर्गत भनरा कसई गांव के 60 साल के जामुन यादव के रूप में हुई है. साथ ही चांदन के ही उत्तरी वारने पंचायत के कुम्हरातरी की 28 वर्षीय महिला मंजू देवी की मौत हो गई है. वहीं करंट लगने से आनंदपुर ओपी क्षेत्र के कटसकरा गांव के 26 वर्षीय मंजेश कुमार यादव की मौत हुई है.

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष
चांदन थानाध्यक्ष श्रवण कुमार ने बताया कि सिलजोरी जाने वाली पक्की सड़क के किनारे रेलवे ओवर ब्रिज के पास अधेड़ गाय चरा रहा था. तेज बारिश के बाद अचानक हुई वज्रपात की चपेट में आ गया. जिससे उसकी मौत हो गई. ग्रामीणों को जैसे ही सूचना मिली, सभी बहियार की और दौड़ पड़े.

गाय चराने के दौरान हादसा
आनन-फानन में अधेड़ जामुन यादव को चांदन रेफरल अस्पताल लाया गया. जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. वहीं उत्तरी वारने पंचायत के कुम्हरातरी गांव की 28 वर्षीय मंजू देवी भी बहियार में मवेशी चरा रही थी. तभी वज्रपात की चपेट में आ गई. जिससे उसकी मौत हो गई.

इसके अलावा आनंदपुर ओपी क्षेत्र के कटसकरा गांव के 26 वर्षीय मंजेश कुमार यादव की मौत बिजली करंट से हो गयी. वह अपने घर के पास खेत में बिजली का मोटर लगा रहा था. तभी अचानक बिजली का करंट आ जाने से वह खेत में ही गिर पड़ा. बाद में कुछ लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मुखिया ने की मुलाकात
पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया गया है. दोनों मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया गया है. घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय मुखिया ने गांव पहुंचकर मृत महिला और अधेड़ के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत 3-3 हजार रुपये दिए.

परिजनों को दिया जाएगा मुआवजा
सीओ शंभु शरण राय ने बताया कि सरकार की ओर से मिलने वाली 4-4 लाख रुपये की मुआवजा राशि जल्द ही दोनों मृतक के परिजनों को दिया जाएगा. फिलहाल मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details