बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: जिले में मिले 2 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल संख्या बढ़कर हुई 6

दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज का बांका में कांटेक्ट और ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. दोनों पॉजिटिव को बांका आने के साथ ही क्वारन्टीन कर दिया गया था. जिला प्रशासन इनके ट्रैवल हिस्ट्री को खंगालने में जुटा है.

By

Published : May 11, 2020, 11:10 AM IST

मरीज
मरीज

बांका: जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या बढ़कर 6 हो गई है. इससे पहले जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 4 थी. 2 नए मामले सोमवार को सामने आए. दोनों की पुष्टि जिले के सिविल सर्जन डॉ. सुधीर महतो ने की. प्रवासी मजदूरों के आगमन का सिलसिला शुरू होते ही जिले में पॉजिटिव मरीज मिलने का सिलसिला शुरू हो चुका है.

2 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज
जिले में प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला शुरू होते ही कोरोना वायरस मरीज की संख्या में भी बढ़ोतरी होने लगी है. सोमवार को दो कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए. जिसमें शंभूगंज प्रखंड के लाखा गांव के 45 वर्षीय एक व्यक्ति है और दूसरा रजौन प्रखंड के श्यामपुर टेकानी के 40 वर्षीय व्यक्ति. इसकी पुष्टि बांका के सिविल सर्जन डॉ. सुधीर महतो ने की है. जिले में 6 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में अब शंभूगंज से दो, बांका से एक, अमरपुर से एक, रजौन से एक और बेलहर से एक शामिल है.

दोनों युवक थे क्वारंटीन
शंभूगंज के लाखा गांव से जो कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, वो हैदराबाद में मजदूरी का काम करते थे. हाल ही में वो श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बांका लौटे थे. जिसके बाद उन्हें क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था. वहीं, रजौन के श्यामपुर टेकानी गांव के युवक मुंबई में मजदूरी करते थे. वह, ट्रेन से मोतिहारी पहुंचे थे. मोतिहारी से उसे बस से बांका लाया गया था और क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था. दोनों के सैंपल जांच के लिए भागलपुर भेजे गए थे. जहां से दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

मरीज का बांका नहीं है कांटेक्ट हिस्ट्री
दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज का बांका में कांटेक्ट और ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. दोनों पॉजिटिव को बांका आने के साथ ही क्वारन्टीन कर दिया गया था. जिला प्रशासन यह पता लगा रहा है कि बांका आने के क्रम में ये लोग किन-किन लोगों के संपर्क में आए थे. दोनों पॉजिटिव जिस बस से क्वारन्टीन सेंटर गए थे, उस बस के यात्रियों के सैंपल को जांच के लिए भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details