बिहार

bihar

Banka News: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, हथियार समेत 2 तस्कर भाई गिरफ्तार

By

Published : Jun 14, 2021, 5:34 PM IST

बांका (Banka) जिले में पुलिस और एसएसबी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए हथियार के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि दोनों तस्कर रिश्ते में भाई हैं.

तस्कर गिरफ्तार
तस्कर गिरफ्तार

बांका:बिहार के बांका (Banka) जिले में बेलहर पुलिस और एसएसबी को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने मवेशी बांधने के स्थल से हथियार के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

इन तस्करों के पास से चार अवैध हथियार (Illegal Weapons) के साथ चार जिंदा कारतूस और दो मोबाइल बरामद किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें:बक्सर का हथियार तस्कर रोहतास में गिरफ्तार, चल रही थी खरीद-फरोख्त

प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर दी जानकारी
बता दें कि जिले के बेलहर थाना क्षेत्र के अंतर्गत अमगड़वा गांव (Amgadwa Village) से जेल में बंद कुख्यात अपराधी पप्पू यादव के बथान यानि मवेशी बांधने के स्थल से इन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस और एसएसबी ने गुप्त सूचना के आधार पर संयुक्त कार्रवाई की है.

'गुप्त सूचना मिली थी कि अमगड़वा गांव में बेलहरनी नदी के किनारे कुख्यात और जेल में बंद अपराधी पप्पू यादव के बथान पर भारी मात्रा में तस्करी के लिए हथियारों को छिपाकर रखा गया है. सूचना की पुष्टि होने के बाद एएसपी अभियान अयोध्या प्रसाद सिंह के नेतृत्व में बेलहर पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम का गठन किया गया. इसके साथ ही सर्च अभियान चलाया गया. सर्च ऑपरेशन के दौरान एक देसी राइफल, तीन देसी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस, दो मोबाइल के साथ दो भाइयों विकास यादव और पुरुषोत्तम कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया.'-अरविंद कुमार गुप्ता, एसपी

हथियार के साथ तस्कर गिरफ्तार.

तस्करों से पूछताछ जारी
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता (SP Arvind Kumar Gupta) ने बताया कि दोनों हथियार तस्करों से पूछताछ कर यह पता लगाया जा रहा है कि वे इस कारोबार में कब से शामिल हैं. गिरफ्तार दोनों हथियार तस्करों के विरुद्ध आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को जेल भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:मुंगेर: पुलिस की बड़ी कार्रवाई आई सामने, 5 पिस्टल के साथ तीन हथियार तस्कर गिरफ्तार

गिरफ्तार तस्कर पहले भी जा चुका हैं जेल
एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने यह भी बताया कि जेल में बंद कुख्यात अपराधी पप्पू यादव पर पूर्व से ही हत्या, लूट, शराब तस्करी, नक्सली गतिविधि में लिप्त रहने सहित 10 मामले दर्ज हैं.

कई मामलों में वह जेल भी जा चुका है. फिलहाल वर्तमान समय में वह नक्सली कांड में जेल में बंद है. उन्होंने बताया कि इसका संबंध मुंगेर जिले के कुछ हथियार तस्करों से भी है. पुलिस इसकी जांच-पड़ताल कर रही है.

दोनों भाई पहले भी जा चुके हैं जेल
दोनों भाई विकास यादव पर बेलहर थाना में बिहार मद्य निषेध और उत्पाद अधिनियम के तहत दो और पुरुषोत्तम कुमार पर बिहार मद्य निषेध और उत्पाद अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज है.

दोनों भाई इन मामलों में जेल भी जा चुके हैं. एसपी ने यह भी बताया कि बड़े पैमाने पर हथियार और कारतूस का बरामद होना निश्चित रूप से दोनों का एक बड़े हथियार गिरोह के साथ संबंध को दर्शाता है.

मुंगेर पुलिस को मिली थी बड़ी सफलता
बता दें कि बिहार के कई जिलों में हथियारों की तस्करी की जा रही है. बीते कुछ दिनों पहले बिहार के मुंगेर जिले के हवेली खड़गपुर अनुमंडल के शामपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूर्व के फरार हथियार निर्माता और तस्कर पिंटू बिन्द को पांच पिस्टल, चार जिंदा कारतूस और आठ मैगजीन के साथ गिरफ्तार किया गया था.

पूर्णिया से भी तस्कर गिरफ्तार
ऐसे ही सफलता बिहार पूर्णिया जिले की पुलिस को मिली थी. जहां दर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग जीरोमाइल के समीप वाहन चेकिंग के दौरान दो आर्म्स तस्करों को गिरफ्तार किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details