बिहार

bihar

बांका: सड़क पर काम कर रहे मजदूर को ट्रैक्टर ने कुचला, मौके पर मौत

By

Published : Jun 13, 2020, 10:04 PM IST

बांका में शनिवार को सड़क पर काम कर रहे एक मजदूर को ट्रैक्टर ने कुचल दिया. घटना के बाद मजदूरों ने मुआवजा की मांग को लेकर हंगामा किया.

tractor driver crushed labour in banka
tractor driver crushed labour in banka

बांका: जिले के मिर्जापुर-किरणपुर मार्ग महिसौथा गांव के पास नशे में धुत ट्रैक्टर चालक ने सड़क पर काम कर रहे एक मजदूर को कुचल दिया. जिससे मौके पर ही भागलपुर जिले के सन्हौला गांव के 40 वर्षीय विदेशी दास की मौत हो गई. घटना के बाद सड़क निर्माण कार्य का मुंशी फरार हो गया. यह देख अन्य मजदूरों ने ट्रैक्टर चालक की जमकर पिटाई कर उसे बंधक बना लिया.

मजदूरों ने किया हंगामा
मजदूरों ने मुआवजा राशि की मांग को लेकर संवेदक के खिलाफ हंगामा शुरू कर दिया. ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने किसी तरह आक्रोशित लोगों को शांत किया. फिलहाल पुलिस ने ट्रैक्टर को जब्त करते हुए दोनों चालक को हिरासत में ले लिया है. वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया है.

लोगों को समझाती पुलिस

सड़क पर कर रहे थे काम
बता दें मिर्जापुर-किरणपुर मार्ग का कायाकल्प करने का काम पिछले एक सप्ताह से एके कंट्रक्शन निर्माण कंपनी करा रही है. जिसमें निर्माण कंपनी के संवेदक ने भागलपुर सन्हौंला के एक दर्जन मजदूरों को काम के लिए रखा है. शनिवार को सभी मजदूर महिसौथा गांव के पास सड़क पर काम कर रहे थे. इस दौरान ट्रैक्टर पर कंक्रीट लादकर आ रहे चालक ने गाड़ी को विदेशी दास के शरीर पर चढ़ा दिया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी.

जांच में जुटी पुलिस
मृतक विदेशी दास के साथ काम करने वाले सुनील दास, उपेन्द्र दास और छोटू दास सहित अन्य लोगों ने बताया कि मसौथा गांव के ट्रैक्टर चालक प्रिंस कुमार और उसके साथी बजरंगी ने आने के पहले नशा का सेवन किया था. इसके बाद इस घटना को अंजाम दिया है. मृतक विदेशी दास के दो बेटे और तीन बेटी हैं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details