बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका: कहर बनकर टूटा वज्रपात, भैंस सहित 12 साल के बच्चे की मौत

बौसी थाना क्षेत्र के तुर्काकोल गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. वहीं बौसी थाना क्षेत्र के ही ब्रह्मपुर गांव में वज्रपात से एक भैंस की मौत हो गई.

By

Published : May 1, 2020, 9:38 PM IST

banka
banka

बांका: कोरोना वायरस के कहर से हर तरफ लोग परेशान हैं. वहीं प्रकृति की मार से लोगों में कोहराम मचा है. बौसी थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांव में शुक्रवार को वज्रपात से भैंस सहित एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. मृतक बौंसी थाना क्षेत्र के तुर्काकोल गांव निवासी मुन्ना सिंह का 12 वर्षीय पुत्र बजरंगी सिंह है.

जानकारी के अनुसार बजरंगी अपने घर के ठीक सामने बन रहे मकान के पास खड़ा था. अचानक तेज बारिश और बिजली कड़कने की आवाज से वह अर्धनिर्मित शौचालय में छिप गया. लेकिन आकाशीय बिजली ने बच्चे को अपनी चपेट में ले लिया. परिजन जब तक कुछ समझ पाते बच्चे की ही मौत हो गई. वहीं बौसी थाना क्षेत्र के ही ब्रह्मपुर गांव में वज्रपात से एक भैंस की मौत हो गई.

पीड़ित परिवार को मिलेगा मुआवजा
बौंसी थानाध्यक्ष राजेश कुमार यादव ने बताया कि तुर्काकोल गांव में वज्रपात से 12 वर्षीय बच्चे की मौत की सूचना मिली है. पुलिस ने गांव में पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेज दिया गया है. वहीं बौंसी के सीओ गोपीनाथ मंडल ने बताया कि पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details