बिहार

bihar

बांका: मुंबई और गुरुग्राम से पहुंचे तीन युवक कोरोना पॉजिटिव, जिले का आंकड़ा हुआ 14

By

Published : May 14, 2020, 10:37 PM IST

प्रशासन ने 5 संदिग्धों का सैम्पल जांच के लिए भेजा जिसमें तीन का रिपोर्ट पॉजिटिव निकला है. तीनों प्रवासी युवक देश के अलग-अलग हिस्सों से बिहार पहुंचे हैं. वहीं, जिले में पॉजिटिव मरीज की संख्या बढ़कर 14 हो गई है.

banka
banka

बांकाः जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ ही है. गुरुवार को स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि की है. इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या बढ़कर 14 हो गई है. पिछले पांच दिनों में दस कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

तीनों मरीजों में एक 28 वर्षीय युवक बांका नगर परिषद क्षेत्र के गरनिया का निवासी है जबकि दूसरा 26 वर्षीय युवक झारखंड के गोड्डा जिला स्थित पथरगामा और तीसरा 27 वर्षीय युवक बेलहर स्थित हथियाडाड़ा का रहने वाला है. जिलाधिकारी सुहर्ष भगत ने बताया कि गरनिया और पथरगामा का युवक हरियाणा के गुरुग्राम से बस के माध्यम से गोपालगंज पहुंचा था. फिर बस के जरिए गोपालगंज से बांका पहुंचा. जबकि तीसरा युवक मुंबई से आया है.

5 संदिग्धों में 3 पॉजिटिव
डीएम के मुताबिक स्क्रीनिंग के दौरान पांच लोगों में कोरोना के लक्षण पाये गए. इसके उपरांत सभी को सदर अस्पताल परिसर स्थित जीएनएम नर्सिंग कॉलेज में आइसोलेट कर दिया गया. 12 मई को सभी लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया जिसमें तीन लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. बता दें कि सोमवार को दो, मंगलवार को एक, बुधवार को चार और गुरुवार को तीन पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है.

युवक को शिफ्ट करने की तैयारी
कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया है. युवक को सदर अस्पताल परिसर स्थित जीएनएम नर्सिंग कॉलेज से हटाकर शहर के मधुबन होटल में शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है. वहीं, युवक के कांटेक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है. युवक के संपर्क आने वाले लोगों को चिन्हित कर आइसोलेट किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details