बिहार

bihar

बांका: सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में दो दिवसीय टीएचआर वितरण संपन्न

By

Published : Apr 26, 2020, 9:24 PM IST

बांका में रविवार को टीएचआर का वितरण किया गया. इस दौरान केंद्रो पर सेविका के अलावे प्रतिनियुक्त सुपरवाइजर के साथ पर्यवेक्षक भी मौजूद रहे.

banka
banka

बांका: जिले के चांदन, बाराहाट, रजौन, अमरपुर, बेलहर, बौसी, सहित सभी प्रखंडो में आंगनबाड़ी केंद्रों पर चल रहे दो दिवसीय टीएचआर का वितरण सम्पन्न हुआ. इस दौरान सभी प्रखंडो के सीडीपीओ, पर्यवेक्षिका, टोला सेवक की वितरण की ड्यूटी लगाई गई थी. जिसकी देखरेख में वितरण किया गया.

पोषक आहार का वितरण
बता दें पोषाहार वितरण के लिए पूर्व से ही निर्देशित आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका और सेविका दीदी ने डोर टू डोर पर्यवेक्षण कर सूची तैयार की थी. जिसके बाद गर्भवती से लेकर 3 वर्ष के बच्चों को 24 अप्रैल और 3 वर्ष से 5 वर्षों के बच्चों के बीच पोषक आहार का वितरण तय पैमाने के अनुसार 25 अप्रैल को किया गया. इस दौरान केंद्रो पर सेविका, सहायिका के अलावे एक प्रतिनियुक्त सुपरवाइजर के साथ पर्यवेक्षक भी मौजूद रहे. ताकि लाभुकों को किसी प्रकार की समस्या न हो.

आंगनबाड़ी केंद्रों में बांटा गया राशन

अधिकारी को दी जाएगी रिपोर्ट
इस बाबत प्रखंड के सीडीपीओ ने बताया कि शनिवार को शुरुआत में एक दो जगह से कुछ शिकायत मिल रही थी. जिसपर तुरन्त संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट आगे वरीय पदाधिकारी को दी जाएगी और दोषी पर कार्रवाई भी होगी. हालांकि लगभग सभी केंद्रों पर वितरण अत्यन्त शालीनता से नियमित मात्रा में प्रत्येक लाभुक को कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details